जल्दी कर्ज उतारने के टोटके – 4 सबसे पावरफुल टोटके

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके – 4 सबसे पावरफुल टोटके – इस दुनिया में कोई नहीं चाहेगा की उस पर किसी भी प्रकार का कर्ज हो. क्योंकि कर्ज ऐसी वस्तु है. जो व्यक्ति को जीवनभर ऊपर नहीं आने देती हैं. आज के समय में कर्ज लेना तो खूब आसान हैं. लेकिन कर्ज चुका पाना बहुत ही मुश्किल काम हैं. कई लोग तो ऐसे होते है. जो जीवनभर कर्ज के चक्कर में ही फंसे रहते हैं.

Jldi-karj-utarne-ke-totke (2)

वैसे तो कर्ज लेने के बाद चुका पाना बहुत ही कठिन काम हैं. लेकिन ज्योतिष में ऐसे कुछ टोटके बताए गए हैं. जिसे करने से आप कर्ज से जल्दी मुक्ति पा सकते हैं. ऐसे ही कुछ टोटके आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जल्दी कर्ज उतारने के टोटके बताने वाले हैं. जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित होने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके

जल्दी कर्ज उतारने के कुछ प्रभावशाली और आसान टोटके हमने नीचे बताए हैं.

जल्दी कर्ज उतारने का टोटका-1

यह टोटका बहुत ही आसान और अचूक माना जाता हैं. इसके लिए सिर्फ आपको शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमानजी के मंदिर जाना होगा. इसके बाद हनुमानजी को सिंदूर चढ़ाए. और उनकी पूजा अर्चना करने के बाद उनसे कर्ज मुक्ति की प्रार्थना करे.

इतना हो जाने के बाद घर पर आकर अपनी मर्जी अनुसार हनुमान चालीसा का पाठ करे. यह उपाय आप कुछ दिन करते रहे हैं. आपका सारा कर्ज जल्दी की उतर जाएगा.

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

जल्दी कर्ज उतारने का टोटका-2

जल्दी कर्ज उतारने के लिए आप भगवान शिव की उपासना भी कर सकते हैं. जल्दी कर्ज उतारने के लिए आपको मंगलवार के दिन स्नान आदि करने के बाद भगवान शिव के मंदिर जाना हैं. और शिवलिंग पर दूध और जल से अभिषेक करना हैं. इसके बाद भगवान शिव से कर्ज मुक्ति की प्रार्थना करनी हैं.

इतना हो जाने के बाद भगवान शिव का कर्ज मुक्ति निवारण मंत्र “ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम:” इस मंत्र का 108 बार जाप करना हैं. यह उपाय करने से आपको जल्दी ही कर्ज मुक्ति से छुटकारा मिलेगा.

Jldi-karj-utarne-ke-totke (1)

जल्दी कर्ज उतारने का टोटका-3

अगर काफी कोशिश करने के बाद भी आपको कर्ज से छुटकारा नही मिल रहा हैं. तो यह उपाय आपके लिए बहुत ही जबरदस्त साबित हो सकता हैं. यह टोटका करने के लिए आपको रात के समय में थोड़े से जौ ले लेने हैं. और अपने सिरहाने के पास रखकर सो जाए.

इसके बाद सुबह उठकर स्नान आदि करने के बाद जौ को किसी गरीब में बाँट दे. यह टोटका करने से आपको जल्दी ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी. साथ-साथ आपको धन की भी प्राप्ति होगी.

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

जल्दी कर्ज उतारने का टोटका-4

कई बार कर्ज काफी बढ़ जाता हैं. तो उसमे किसी भी प्रकार के टोटके काम नहीं आते हैं. ऐसे में यह टोटका सबसे पावरफुल माना जाता हैं. इसके लिए आपको एक रुमाल, पांच गुलाब के फुल, थोड़े से अक्षत चावल, थोडा सा गुड और एक चांदी का पत्ता ले लीजिए.

इतना हो जाने के बाद आपको विष्णु लक्ष्मी मंदिर जाना हैं. अब उनकी प्रतिमा के सामने रुमाल रखकर दूसरी सभी वस्तु को अपने हाथ में रखना हैं.

इसके पश्चात कर्ज मुक्ति के लिए आपको सच्चे दिल से प्रार्थना करनी हैं. अब 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करना हैं. यह उपाय आपको सोमवार के दिन करना हैं. जब तक आपका सभी कर्ज चुक नही जाता हैं. तब तक प्रत्येक सोमवार मंदिर में जाकर आपको यह टोटका करना हैं.

ऐसा माना जाता है की इस उपाय से बड़े से बड़ा कर्ज भी बहुत जल्दी चुक जाता हैं. आपको कर्ज मुक्ति से छुटकारा मिलता हैं.

तो इस प्रकार से आप किसी भी टोटके को करके जल्दी कर्ज से मुक्ति छुटकारा पा सकते हैं. और अपने जीवन को सुमधुर बना सकते हैं.

Jldi-karj-utarne-ke-totke (3)

Puri duniya main kitne log hain | पूरी दुनिया में कितने लोग रहते हैं

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जल्दी कर्ज उतारने के टोटके बताया है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह जल्दी कर्ज उतारने के टोटके – 4 सबसे पावरफुल टोटके आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पोस्ट ऑफिस सुकन्या समृद्धि योजना डिटेल्स -सम्पूर्ण जानकारी (दस्तावेज ,लाभ ,आवेदन )

साइलो किसे कहते है हिंदी में बताइए उत्तर दीजिए

कंपनी में नौकरी के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे | नौकरी के लिए हिंदी में आवेदन पत्र कैसे लिखे

Shailesh Nagar