जल्दी घर बनाने के उपाय – 6 सबसे असरदार उपाय जाने

जल्दी घर बनाने के उपाय – 6 सबसे असरदार उपाय जाने – रोटी, कपड़ा और मकान आज के समय में हर किसी की जरूरत होती हैं. जिसमे से रोटी और कपडा तो हमे आसानी से मिल जाते हैं. लेकिन घर यानी मकान बनाना हमारे लिए काफी कठिन काम होता हैं. क्योकि घर बनाने के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत पड़ती हैं. तब जाकर हमें घर मिलता हैं.

Jldi-ghar-bnane-ke-upay (1)

लेकिन आप चाहते है की आपका घर जल्दी बन जाए. और आप आपके घर में जाकर सुख चैन के साथ रह सके तो ऐसे में कुछ उपाय करके आप जल्दी घर बनवा सकते हैं. आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं. जिसे करने से आपका जल्दी घर बन जायेगा.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जल्दी घर बनाने के उपाय बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

जल्दी घर बनाने के उपाय

जल्दी घर बनाने के कुछ प्रभावशाली और कारगर उपाय हमने नीचे बताये हैं.

गणेशजी का उपाय करे

अगर आप जल्दी घर बनाना चाहते हैं. तो आप गणेशजी से जुड़ा उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने आसपास के किसी भी भगवान गणेशजी के मंदिर जाना होगा अगर आप मंदिर नही जा सकते हैं. तो अपने घर पर ही भगवान गणेशजी की प्रतिमा के आगे एक लाल रंग का फुल अर्पित कर दे.

इसके बाद गणेशजी से जल्दी घर हेतु प्रार्थना करे. यह उपाय आपको लगातार 21 दिन तक करना हैं. ऐसा माना जाता है की इस उपाय को करने से गणेशजी जी जल्दी ही प्रसन्न हो जाते हैं. और इससे आपको जल्दी घर बनाने में मदद मिलती हैं.

नीम की लकड़ी से बने घर का दान करे

अगर आप अपना घर चाहते हैं. आप चाहते है की आपका घर जल्दी बन जाए तो ऐसे में आपको एक सुंदर नीम की लकड़ी से घर बनाना हैं. अब इस घर को आपके आसपास के किसी भी मंदिर में जाकर दान कर देना हैं. यह उपाय करने से आपको जल्दी घर की प्राप्ति होती हैं.

Jldi-ghar-bnane-ke-upay (2)

रात में बिल्ली देखने से क्या होता है?  महान पंडित से जाने

मंगलवार के दिन उपाय करे

अगर आप जल्दी घर बनाना चाहते हैं. तो मंगलवार के दिन यह उपाय करे. मंगलवार के दिन घोड़े को गली हुई चने की डाल खिलाए. इसके बाद कौओ को दूध में भीगी हुई रोटी खिलाएं.

इसके पश्चात आपको गाय को रोटी, मसूर की दाल और गुड तथा गुड से वस्तु खिलानी चाहिए. और जरूरतमंद व्यक्ति को खाना खिलाएं या दान करे.

इसके अलावा आप आपके आसपास के किसी भी गणेशजी के मंदिर मंगलवार के दिन जाए. और गणेशजी के समक्ष गुड या गेहूं अर्पित करे. यह उपाय आपको लगातार पांच मंगलवार करना हैं. इस उपाय से आपका घर जल्दी हो जाता हैं.

मंगलवार के दिन इतना सा उपाय करने से आपको अवश्य ही जल्दी घर बनाने में मदद मिलेगी.

रविवार के दिन का उपाय

अगर आप जल्दी घर चाहते हैं. तो रविवार के दिन यह उपाय करे. रविवार के दिन एक सुंदर लकड़ी मदद से घर बनाये. घर छोटा ही होना चाहिए जो आपके घर के मंदिर में रख सके. इसके बाद इस बने हुए घर को अपने घर के मंदिर में  स्थापित कर दे.

इतना हो जाने के पश्चात बने हुए घर में एक मिट्टी का दीपक सरसों की तेल के मदद से जलाए. और बने हुए घर को सजाये. इससे आपकी मनोकामना पूर्ण होगी. और आपका जल्दी घर बन जायेगा.

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है

माता दुर्गा का उपाय

अगर आप जल्दी घर बनाना चाहते हैं. तो सबसे पहले एक मिट्टी का मटका लीजिए. अब इस मटके में शहद, मिश्री, शक्कर, कपूर, दही और दूध डाल दीजिए. इसके पश्चात माता दुर्गा का मंत्र नव्रार्ण मंत्र का जाप करे.

इतना हो जाने के पश्चात मिट्टी के मटके को आपके आसपास के किसी नदी या तालाब के समुद्र के तट में गड्ढा खोदकर गाड दे. आपके इस उपाय से आपको जल्दी घर बनाने में मदद मिलेगी.

घर में चिड़ियाँ के लिए घोसला बनाये

अगर आप जल्दी घर चाहते हैं. तो आप जहाँ रह रहे हैं. उस जगह पर घोसला बनाये. जब इस घोसले में चिड़ियाँ रहने आने लगे उसके बाद चिड़ियाँ को दाना पानी देना शुरू करे. आपके इस उपाय से आपका जल्दी घर बनेगा.

Jldi-ghar-bnane-ke-upay (3)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जल्दी घर बनाने के उपाय बताए है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा जल्दी घर बनाने के उपाय  – 6 सबसे असरदार उपाय जाने आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

Shailesh Nagar

Leave a Comment