झाइयों के लिए आयुर्वेदिक क्रीम कौन सी है – 4 सबसे अद्भुत क्रीम की जानकारी

झाइयों के लिए आयुर्वेदिक क्रीम कौन सी है – 4 सबसे अद्भुत क्रीम की जानकारी – किसी की भी त्वचा साफ़ सुथरी बनी रहे और त्वचा ग्लो देने वाली हो यह हर किसी का अरमान होता हैं. कोई भी यह नही चाहता है की उनकी त्वचा बिगड़ जाए और झाइयों वाली हो जाए. लेकिन त्वचा का कितना भी ख्याल रख लो हमारी त्वचा पर झाइयां निकल ही आती हैं. यह हमारी खूबसूरती को बिगाड़ने का काम करती हैं.

Jhaiyo-ke-lie-Ayurveda-cream-kaun-si-h (1)

काफी बार हम कितनी भी कोशिश कर ले फिर भी झाइयां से हमे छुटकारा नही मिलता हैं. ऐसे में आप कुछ आयुर्वेदिक क्रीम का उपयोग करके झाइयों से छुटकारा पा सकती हैं. ऐसी ही कुछ आयुर्वेदिक क्रीम के बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की झाइयां के लिए आयुर्वेदिक क्रीम कौन सी है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

झाइयों के लिए आयुर्वेदिक क्रीम कौन सी है

झाइयों के सबसे अच्छी और बेस्ट आयुर्वेदिक क्रीम के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

मामा अर्थ बाय बाय ब्लेमिश फेस क्रीम

झाइयों से छुटकारा पाने के लिए यह क्रीम सबसे बेस्ट मानी जाती हैं. मामाअर्थ की यह क्रीम पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक हैं. इसलिए इसके कोई भी साइड इफेक्ट भी नही हैं. इस क्रीम से आपकी त्वचा पर मौजूद झाइयां तो खत्म होती ही हैं. साथ साथ आपकी त्वचा पर मौजूद काले धब्बे भी खत्म हो जाते हैं.

इस क्रीम का उपयोग आप किसी भी प्रकार की त्वचा पर कर सकते हैं. अगर बात की जाए इसकी प्राइस के बारे में तो यह क्रीम आपको 380 रूपये के करीब मिल जाएगी.

लोटस हर्बल पपायाब्लेम ब्लेमिश क्रीम

त्वचा की झाइयों को पूर्ण रूप से खत्म करने के लिए यह क्रीम बहुत ही अच्छी मानी जाती हैं. यह क्रीम नेचरल रूप से आयुर्वेदिक हैं. और पपाया एड किया जाता हैं. जिससे यह क्रीम आपकी त्वचा के अंदर तक जाकर त्वचा को पोषण प्रदान करती हैं. इस वजह से आपको झाइयों से छुटकारा दिलवाने में यह क्रीम आपको मददरूप साबित हो सकती हैं.

इस क्रीम का इस्तेमाल भी आप किसी भी प्रकार की त्वचा पर कर सकते हैं. लेकिन अगर आपकी त्वचा थोड़ी भी ऑयली हैं. तो क्रीम का उपयोग ना करे. अगर बात की जाए इस क्रीम की कीमत के बारे में तो यह क्रीम आपको 366 रूपये के करीब आसानी से मिल जाएगी.

Jhaiyo-ke-lie-Ayurveda-cream-kaun-si-h (2)

हिंदू धर्म में पत्नी का दूध पीना चाहिए – महाज्ञानी पुरुषो की राय जाने

वीएलसीसी आयुर्वेदिक क्रीम

वीएलसीसी की यह क्रीम भी झाइयों को दूर करने में आपकी मदद कर सकती हैं. यह क्रीम पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक हैं. और आपकी कितनी भी पुरानी झाइयां इस क्रीम से हट जाती हैं. इसमें प्रचुर मात्रा में विटामिन एड किया जाता हैं. जो आपकी त्वचा को पोषण देने का काम करता हैं.

इस क्रीम की सबसे बड़ी बात यह है की इस क्रीम का उपयोग करने के बाद आपको चिपचिपा महसूस नही होने देती हैं. साथ साथ यह बहुत ही प्रभावी क्रीम मानी जाती हैं. अगर बात की जाए इस क्रीम की प्राइस के बारे में तो यह क्रीम आपको 180 रूपये के करीब आसानी से मिल जाएगी.

जोविस आयुर्वेदिक ब्लेमिश क्रीम

यह क्रीम भी त्वचा की झाइयों को मिटाने के लिए काफी अच्छी मानी जाती हैं. यह क्रीम आयुर्वेदिक जड़ी बुट्टी तथा वानस्पतिक अर्क से बनाई जाती हैं. इसलिए यह क्रीम झाइयों को खत्म करने में काफी अच्छी मानी जाती हैं.

इस क्रीम की सबसे अच्छी बात यह है की इसकी खुशबु बहुत ही मनमोहक हैं. तथा इस क्रीम में किसी भी प्रकार का कोई भी केमिकल यूज नही किया जाता हैं. अगर बात की जाए इस क्रीम की प्राइस के बारे में तो यह क्रीम आपको 309 रूपये के करीब आसानी से मिल जाएगी.

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

वादी हर्बल मसाज क्रीम

त्वचा की झाइयो को मिटाने के लिए यह आयुर्वेदिक क्रीम भी काफी फायदेमंद मानी जाती हैं. इस क्रीम को लगाने का थोडा अलग तरीका हैं. इस क्रीम को झाइयों पर लगाने के बाद आपको थोड़ी देर मसाज करनी हैं. इससे आपकी त्वचा टाइट होती हैं. और आपको झाइयों से छुटकारा मिलता हैं.

इस क्रीम की सबसे बड़ी बात यह है की इस क्रीम से आपको सुखी त्वचा को पोषण मिलता हैं. और झाइयों को खत्म करने में मदद मिलती हैं. अगर बात की जाए इस क्रीम की कीमत के बारे में तो यह क्रीम आपको 240 रूपये करीब मिल जाएगी.

Jhaiyo-ke-lie-Ayurveda-cream-kaun-si-h (3)

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है झाइयों के लिए आयुर्वेदिक क्रीम कौन सी है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह झाइयों के लिए आयुर्वेदिक क्रीम कौन सी है – 4 सबसे अद्भुत क्रीम की जानकारी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

दिन में कितनी रस्सी कूदने चाहिए – रस्सी कूदने का सही समय 

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment