इस महीने का शुभ दिन कौन सा है – सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है

इस महीने का शुभ दिन कौन सा हैसबसे अच्छा दिन कौन सा होता है – कोई भी कार्य शुरू करने से पहले हम शुभ दिन देखते हैं. क्योंकि शुभ दिन के दिन कार्य करने से हमारा कार्य सफल होता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ दिन ऐसे होते हैं. जिस दिन कार्य करने से हमारे कार्य बीना किसी अड़चन और बाधा के सफलता पूर्वक खत्म हो जाते हैं.

Is-mahine-ka-shubh-din-kaun-sa-h (3)

ऐसे शुभ दिन हर महीने आते रहते हैं. इस महीने भी ऐसे कुछ शुभ दिन आने वाले हैं. ऐसे ही कुछ शुभ दिनों के बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं. तो इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की इस महीने का शुभ दिन कौन सा है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

इस महीने का शुभ दिन कौन सा है

अगर बात की जाए इस महीने के शुभ दिन के बारे में तो इस महीने के रविवार, मंगलवार और गुरूवार को शुभ दिन माने जाते हैं. अगर आप इस महीने के इन वार के दिन कोई भी कार्य करते हैं. तो आपका काम सफल होता हैं.

क्योंकि यह दिन शुभ माने जाते हैं. इस दिन आप शुभ कार्य करते हैं. तो बीना अडचन और बाधा के आपका कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण होता हैं.

लेकिन इस महीने के इस दिन को कार्य करने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखे की आप इस दिनों में दिन के समय ही कोई भी शुभ कार्य करे. रात्री के समय कोई भी कार्य करने से बचना चाहिए. इन दिनों में दिन के समय कार्य करने से आपको अवश्य ही लाभ की प्राप्ति होती हैं.

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है

सप्ताह में सात दिन होते हैं. जिसे हम वार से जानते हैं. इन सभी दिनों में सबसे अच्छा दिन कौन सा होता हैं. इस बारे में हमने नीचे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की हैं.

सोमवार का दिन

सप्ताह के सात दिन में सोमवार का दिन अच्छा और शुभ माना जाता हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप इस दिन सोना, चांदी खरीदते हैं. या फिर शेयर बाजार में निवेश करते हैं. तो आपका काम सफलतापूर्वक पूर्ण होता हैं.

मंगलवार का दिन

वैसे तो मंगलवार का दिन सभी कार्य के लिए शुभ माना जाता हैं. लेकिन इस दिन आपको शारीरिक संबंध बांधने से बचना चाहिए. क्योंकि इस दिन ब्रह्मचर्य का पालन करना आपके लिए शुभ माना जाता हैं.

बुधवार का दिन

बुधवार का दिन भी आपके लिए शुभ माना जाता हैं. इस दिन आपको आपके ऑफिस के तथा बिजनेस के रुके हुए कार्य करने चाहिए. इससे आपको सफलता की प्राप्ति होती हैं.

Is-mahine-ka-shubh-din-kaun-sa-h (2)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

गुरूवार का दिन

हिन्दू धर्म के अनुसार गुरूवार का दिन बहुत ही शुभ और पवित्र माना जाता हैं. अगर आपको कोई गलत आदत हैं. जैसे की नशे करने की आदत या फिर इसके अलावा कोई भी अन्य आदत तो इस दिन आपको इस प्रकार की आदत छोड़ने का संकल्प लेना चाहिए. इस दिन अगर आप गलत आदत छोड़ने का संकल्प लेते हैं. तो आपको अवश्य ही सफलता मिलती हैं.

शुक्रवार का दिन

शुक्रवार का दिन आपको थोडा अधिक ध्यान रखना होता हैं. यह दिन आपके लिए दुसरे दिनों की तुलना में थोडा सामान्य माना जाता हैं. इस दिन आपको नोकरी या बिजनेस से जुडी कोई परेशानी हो सकती हैं. हालांकि आप इस दिन खट्टा खाकर कोई भी कार्य करते हैं. तो सफलतापूर्वक पूर्ण होता हैं.

शनिवार का दिन

शनिवार का दिन शुभ माना जाता हैं. अगर आपने कोई गलती की हैं. तो इस दिन माफ़ी माँगना अच्छा माना जाता हैं. इस दिन कोई भी गलत कार्य करने से बचना चाहिए. माफ़ी मांगने के लिए यह दिन बहुत ही अच्छा माना जाता हैं.

रविवार का दिन

रविवार का दिन भी शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की रविवार के दिन अच्छे पकवान खाना अतिउत्तम होता हैं. लेकिन खाना बनाने के लिए यह दिन खराब माना जाता हैं.

Is-mahine-ka-shubh-din-kaun-sa-h (1)

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है इस महीने का शुभ दिन कौन सा है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह इस महीने का शुभ दिन कौन सा है सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

Shailesh Nagar

2 thoughts on “इस महीने का शुभ दिन कौन सा है – सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है”

Leave a Comment