गोवा में क्या सस्ता मिलता है – 4 सबसे सस्ती वस्तुए घर लाए

गोवा में क्या सस्ता मिलता है – 4 सबसे सस्ती वस्तुए घर लाए – घुमने जाने के लिए गोवा एक बेहतरीन स्थान माना जाता हैं. यहाँ के बीच पर टहलने की मजा ही कुछ और हैं. इसलिए तो गोवा में हर साल लाखो की संख्या में पर्यटक आते हैं.

अगर हम गोवा जाते हैं. तो कुछ ना कुछ खरीदने का मन हो ही जाता हैं. ऐसे में अगर आपक गोवा से कुछ खरीदना चाहते हैं. जो आपके बजट में हो और सस्ते में मिल जाए. तो ऐसी ही कुछ वस्तु के बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

goa-me-kya-sasta-milta-h (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की गोवा में क्या सस्ता मिलता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

गोवा में क्या सस्ता मिलता है

गोवा में सस्ते मिलने वाली कुछ चीजों के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

गोवा में टीशर्ट सस्ता मिलता है

अगर आप गोवा घुमने के लिए जाते हैं. तो आप वहां से टीशर्ट खरीद सकते हैं. क्योंकि गोवा में आपको टीशर्ट सबसे सस्ते दाम में मिल सकती हैं. गोवा में कलंगुट बीच के पास एक बड़ा मार्केट स्थित हैं. यहाँ से आप टीशर्ट खरीद सकते हैं. वह भी काफी सस्ते में.

अगर आप इस मार्केट से टीशर्ट खरीदते हैं. तो आपको थोडा अधिक रेट बोला जायेगा. लेकिन आपको यहाँ पर थोडा बार्गनिंग करना होगा. अगर आप ऐसा करते हैं. तो आपको बहुत ही सस्ते में टीशर्ट मिल जाएगी. गोवा में जितने कम दाम में टीशर्ट मिलती हैं. इतने कम दाम में आपको कही पर भी टीशर्ट नही मिलेगी.

किसी का मोबाइल बिना छुए कैसे हैक करें – स्टेप By स्टेप जानकारी जाने

गोवा में शराब सस्ता मिलता हैं

गोवा शराब और बियर के लिए काफी मशहूर माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की यहाँ पर जो बियर और शराब मिलती हैं. इससे सस्ते दाम में कही पर भी बियर या शराब नही मिलती हैं. सबसे सस्ती शराब और बियर गोवा में ही मिलती हैं.

ऐसा माना जाता है की यहाँ पर शराब टमाटर से भी कम भाव में मिल जाती हैं. इसलिए अगर आप गोवा जाते हैं. तो शराब और बियर के मजे ले सकते हैं. यहाँ आपको शराब और बियर काफी सस्ते दाम में मिल जाएगी.

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

गोवा में काजू सस्ता मिलता है

गोवा काजू के लिए मशहूर सिटी माना जाता हैं. जो भी पर्यटक गोवा घुमने जाते हैं. अपने साथ काजू अवश्य ही खरीदकर लाते हैं. क्योंकि गोवा में काजू बहुत ही सस्ते मिलते हैं. इसके अलावा गोवा के काजू की क्वालिटी भी काफी अच्छी होती हैं.

इसलिए अगर आप गोवा जाते हैं. तो अच्छी क्वालिटी के काजू आपको सस्ते दाम में मिल जाते हैं. ऐसा माना जाता है की पुरे देश भर में सबसे सस्ते काजू गोवा में ही मिलते हैं. गोवा में काजू का उत्पादन सबसे ज्यादा होने की वजह से यहाँ काजू आपको बहुत ही सस्ते में मिल जाएगे.

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

गोवा में जूतें और एंटिक चीज़े सस्ती मिलती हैं

अगर आपको एंटिक चीज़े काफी पसंद हैं. तो आप गोवा से एंटिक चीज़े खरीद सकते हैं. गोवा में एंटिक चीजों का बहुत ही बड़ा बाजार लगता है. जो कलंगुट बीच के पास मौजूद हैं.

अगर आप इस बाजार में जाते हैं. तो आपको सबसे अधिक एंटिक चीज़े देखने को मिलेगी. यहाँ से आप सस्ते दाम में अपनी पसंदीदा एंटिक चीज़ खरीद सकते हैं. गोवा में रहने वाले काफी लोग खुद एंटिक चीज़े बनाते हैं. इसलिए गोवा में एंटिक चीजों के भाव काफी कम देखने को मिलते हैं.

इसके अलावा अगर देखा जाए तो गोवा में जूतों का भी बड़ा मार्केट लगता हैं. जहाँ से आपको ब्रांडेड जूतें काफी सस्ते दाम में मिल जाते हैं. अगर आप गोवा घुमने के लिए जाते हैं. तो जूतें गोवा से ही खरीद लीजिए. वहां से आपको सस्ते दाम में ब्रांडेड जूतें मिल जाएगे.

goa-me-kya-sasta-milta-h (1)

गोवा में मार्केट का समय

वैसे अगर देखा जाए तो गोवा में घुमने के लिए टूरिस्ट काफी अधिक मात्रा में आते हैं. इसलिए गोवा के मुख्य मार्केट दिन में खुले ही रहते हैं. अगर आप गोवा जाते हैं. तो आपको सुबह के 9 बजे से लेकर रात्री को 9 बजे तक मार्केट खुले हुए मिल जाते है.

गोवा में सस्ता खाना कहां मिलता है

अगर आप गोवा जाते हैं. और सस्ता तथा अच्छा खाना खाने की चाह रखते हैं. तो ऐसे में आप कुछ रेस्टोरेंट और ढाबे का चुनाव कर सकते हैं. जहां आपको सस्ता और अच्छा खाना मिल सकता हैं. ऐसे ही कुछ ढाबे और रेस्टोरेंट के नाम हमने नीचे बताए हैं.

  • गार्डन सिटी फॅमिली रेस्टोरेंट
  • तिब्बत किचन, अरम्बोल
  • शिवा कैफ़े बार एंड रेस्टोरेंट
  • बाबा का ढ़ाबा अंजुना
  • रूद्र प्योर वेज रेस्टोरेंट
  • माना आंध्र रचुल्लु
  • तिब्बतन किचन कलंगूट
  • बियॉन्ड डोसा
  • आई फॅमिली रेस्टोरेंट अंजुना
  • गणेश रेस्टोरेंट, मांड्रेम
  • कैफ़े मोर्जिम, अरम्बोल

अगर आप गोवा जाते हैं. और अच्छा सस्ता खाना चाहते हैं. तो आप ऊपर बताए गए 11 रेस्टोरेंट में से किसी भी रेस्टोरेंट का चुनाव कर सकते हैं. इन सभी जगह पर आपको बढ़िया गुणवत्ता वाला और हाइजेनिक खाना सस्ते में मिल जायेगा.

गोवा में घुमने लायक बीच के नाम

अगर आप गोवा घुमने जाते है. और बीच पर नही घुमे तो गोवा जाने का कोई मतलब नही हैं. हमने नीचे गोवा के पांच सबसे बेस्ट बीच के नाम बताए हैं. जहां आपको जरुर घुमने जाना चाहिए.

गोवा के 5 घुमने लायक बेस्ट बीच

  • बागा बीच नॉर्थ गोवा
  • छपरा बीच नॉर्थ गोवा
  • कोलावा बीच साउथ गोवा
  • पालोलेम बीच
  • कालान्गुते बीच

गोवा के पर्यटन स्थलों के नाम

गोवा के कुछ मुख्य पर्यटन स्थलों के नाम हमने नीचे बताए हैं.

  • दुधसागर वॉटरफॉल – दूध जैसे पानी का स्थान
  • बॉम जिसस बसिलिका – धार्मिकता का प्रतीक
  • अगुआडा किला – उम्दा तस्वीरों का मूल स्थान
  • मंगेशी मंदिर – शिव मंदिर की पावनता
  • टीटो नाईटक्लब – पार्टी का परिंदा
  • नेवेल एविएशन म्यूजियम – भारत का एकमात्र नेवल म्येज़ियम
  • चोराओ द्वीप – प्रकृति की गोद
  • मार्टिन कॉर्नर – सीफूड का केंद्र

गोवा में घुमने ने का खर्चा कितना होता है

अगर आप गोवा घुमने जाने का प्लान बना रहा हैं. और गोवा अच्छे से घूमना चाहते हैं. तो गोवा घुमने का एक व्यक्ति का खर्चा लगभग 10 से 12 हजार के करीब हो सकता हैं.

गोवा घुमने जाने का सही समय कौनसा है

अगर आप गोवा घुमने जाना चाहते हैं. तो आपको दिसंबर से जनवरी महीने के बीचे में गोवा घुमने जाना चाहिए.

goa-me-kya-sasta-milta-h (3)

बाबा रामदेव जी का पुराना इतिहास , जाति, परिवार, पुत्र, घोड़े का नाम 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है गोवा में क्या सस्ता मिलता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह गोवा में क्या सस्ता मिलता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

दिन में कितनी रस्सी कूदने चाहिए – रस्सी कूदने का सही समय 

Shailesh Nagar

1 thought on “गोवा में क्या सस्ता मिलता है – 4 सबसे सस्ती वस्तुए घर लाए”

Leave a Comment