घर में पक्षी बोलने के शुभ-अशुभ – अलग पक्षियों के बोलने पर क्या होता है

घर में पक्षी बोलने के शुभ-अशुभ – अलग पक्षियों के बोलने पर क्या होता है – काफी बार हम देखते है की हमारे घर में कोई भी पक्षी आकर बोलने लगता हैं. जिसे हम सामान्य घटना मानकर नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन वह हमारे लिए कोई सामान्य घटना नही होती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पक्षी आकर बोलना हमारे लिए कुछ संकेत होता हैं. और यह सभी संकेत हमारे भविष्य के साथ जुड़े हुए होते हैं.

घर में पक्षी बोलना हमारे लिए कई बार शुभ तो कई बार अशुभ हो सकता हैं. ऐसे ही कुछ पक्षियों के बारे में आज हम आपको डिटेल्स में जानकारी देने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Ghar-me-pakshi-bolne-ke-shubh-ashubh (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से घर में पक्षी बोलने के शुभ-अशुभ संकेत के बारे में बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

घर में पक्षी बोलने के शुभ-अशुभ

अगर आपके घर में कोई पक्षी आकर बोलने लगता हैं. तो इससे मिलने वाले शुभ और अशुभ संकेत के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

चमकादड का घर में बोलना

अगर आपके घर में आकर चमकादड बोलने लगता हैं. तो यह आपके लिए अशुभ माना जाता हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में चमकादड का बोलना बहुत ही बुरा माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की घर में चमकादड का बोलना आपके लिए नुकसानदायी साबित हो सकता हैं. इससे आपके घर परिवार में झगड़े उत्पन्न हो सकते हैं.

कौआ का घर में बोलना

अगर कौआ घर में बोल रहा हैं. तो यह आपके लिए शुभ संकेत हो सकता हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कौआ का बोलना शुभ बताया गया हैं. घर में कौआ का बोलना यह संकेत देता है की आपके घर पर कोई मेहमान आने वाले हैं. या आपको कोई भी समाचार मिलने वाले हैं.

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

घर में मुर्गा का बोलना

अगर आपके घर में या फिर आपके घर की छत पर मुर्गा बोलता है. तो यह आपके लिए शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले कुछ ही समय में आपकी आपके किसी पुराने मित्र से मुलाक़ात होने वाली हैं. और यह मुलाक़ात आपको ख़ुशी प्रदान करने वाली होगी.

Ghar-me-pakshi-bolne-ke-shubh-ashubh (2)

घर में चिड़िया का बोलना

अगर आपके घर में चिड़िया बोलती हैं. तो यह भी आपके के लिए शुभ संकेत माना जाता हैं. चिड़िया के बोलने पर माना जाता है की आने वाले निकट समय में आपके घर में ढेर सारी खुशियाँ आने वाली हैं. साथ साथ इस घटना के बाद आपके जीवन में आ रही बाधाएं भी दूर होती हैं. यह घटना आपको ख़ुशी और सुख प्रदान करने वाली मानी जाती हैं.

उल्लू का घर में बोलना

अगर घर में उल्लू बोलता हैं. तो घटना भी आपके लिए शुभ मानी जाती हैं. उल्लू को माता लक्ष्मी का वाहन माना जाता हैं. अगर उल्लू घर में आकर बोलता है तो मान लीजिए की आपके घर में खुशियां आने वाली हैं.

अब आपकी आर्थिक तंगी दूर होने वाली हैं. और आपको अपार धन की प्राप्ति होगी. इस प्रकार की घटना के बाद आपके साथ कुछ शुभ होगा.

तोते का घर में बोलना

अगर आपके घर में आकर तोता बोलने लगता हैं. तो यह भी आपके लिए शुभ घटना मानी जाती हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले कुछ ही समय में आपको धन लाभ होने वाला हैं.

आपकी आर्थिक तंगी अब दूर होगी. और आपको सुख की प्राप्ति होगी. इसके अलावा यह घटना संकेत देती है की आपके घर परिवार में मिठास बढ़ने वाली हैं.

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

बुलबुल का घर में आना शुभ है या अशुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बुलबुल का आना शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की अब आपके जीवन की सभी समस्या खत्म होने वाली हैं. और आपको ढेर सारी खुशियां मिलने वाली हैं.

टिटहरी का बोलना शुभ है या अशुभ

आपके घर में या फिर आपके घर के आसपास टिटहरी का बोलना अशुभ माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले निकट समय में आपको कोई दुःख के समाचार मिलने वाले हैं.

घर में कबूतर का बोलना शुभ या अशुभ

घर में कबूतर का बोलना अशुभ माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले समय में आपकी समस्या बढ़ सकती हैं. साथ साथ इस घटना के बाद परिवार में आपसी मनमुटाव उत्पन्न हो सकता हैं.

Ghar-me-pakshi-bolne-ke-shubh-ashubh (3)

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है घर में पक्षी बोलने के शुभ-अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह घर में पक्षी बोलने के शुभ-अशुभ अलग पक्षियों के बोलने पर क्या होता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

Shailesh Nagar

Leave a Comment