घर में कौन सा पेड़ नहीं लगाना चाहिए – 5 ऐसे पेड़ जो कभी नहीं लगाने चाहिए

घर में कौन सा पेड़ नहीं लगाना चाहिए – 5 ऐसे पेड़ जो कभी नहीं लगाने चाहिए – पेड़ पौधे हमारे लिए बहुत ही अच्छे माने जाते हैं. और प्रकृति के लिए भी पेड़ पौधे काफी अच्छे माने जाते हैं. ऐसा माना जाता है की घर में पेड़ पौधे लगाना काफी अच्छा माना जाता हैं. इसलिए काफी लोग घर में पेड़ पौधे लगाना पसंद करते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार भी घर में पेड़ पौधे लगाना शुभ माना जाता हैं.

लेकिन सभी पेड़ पौधे हमारे लिए शुभ नही होते हैं. कुछ पेड़ पौधे हमारे लिए नुकसानदायी भी होते हैं. जो हमारे घर में लगाने से हमारे घर में कलह उत्पन्न होता हैं. और हमारे जीवन में समस्या आना शुरू हो जाता हैं.

Ghar-me-kaun-sa-ped-nahi-lgana-chahie (2)

ऐसे ही कुछ अशुभ पेड़ के बारे में आज हम आपके साथ इस आर्टिकल में चर्चा करने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की घर में कौन सा पेड़ नहीं लगाना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

घर में कौन सा पेड़ नहीं लगाना चाहिए

अगर आप आपके घर में पेड़ लगाना चाहते हैं. तो नीचे बताए गये कुछ पेड़ लगाने से बचना चाहिए.

घर में इमली का पेड़ ना लगाये

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में इमली का पेड़ लगाना बहुत ही अशुभ माना जाता हैं. इसलिए घर में कभी भी इमली का पेड़ नही लगाना चाहिए.

ऐसा माना जाता है की इमली के पेड़ में बुरी शक्तियों का वास होता हैं. ऐसे में अगर आप घर में इमली का पेड़ लगाते हैं. तो आपके घर में भी बुरी शक्तियों का वास होने लगता हैं. जिसका आपके जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता हैं.

लेकिन अगर आपके घर के आसपास कही पर पर भी इमली का पेड़ हैं. तो इसके बुरे प्रभाव से बचने के लिए आप इमली के पेड़ के पास तुलसी या अशोक पेड़ लगा देना चाहिए. यह शुभ पेड़ माने जाते हैं. इससे इमली के पेड़ से होने वाले बुरे प्रभाव से बचा जा सकता हैं.

पीरियड के कपड़े जलाने से क्या होता है – पीरियड्स में क्या पहनना चाहिए?

घर में बेर का पेड़ ना लगाये

आपको आपके घर में बेर का पेड़ कभी भी भूलकर भी नही लगाना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेर का पेड़ बहुत ही अशुभ माना जाता हैं.

ऐसा माना जाता है की बेर का पेड़ घर में लगाने से हमारे जीवन में आर्थिक समस्याएं आना शुरू हो जाती हैं. इससे आपको धन से जुडी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं. इसलिए घर में बेर का पेड़ लगाने से बचे.

Ghar-me-kaun-sa-ped-nahi-lgana-chahie (3)

घर में खजूर का पेड़ ना लगाये

आपको घर में कभी भी खजूर का पेड़ नही लगाना चाहिए. यह आपके लिए अशुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की घर में खजूर का पेड़ लगाने से हमारे जीवन में आर्थिक तंगी आती हैं. इसलिए घर में खजूर का पेड़ लगाने से बचना चाहिए.

घर में पीपल का पेड़ ना लगाये

घर में हमे कभी भी पीपल का पेड़ नहीं लगाना चाहिए.वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीपल का पेड़ लगाना अशुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की घर में पीपल का पेड़ लगाने से हमें धनहानि का सामना करना पड़ता हैं. इससे हमें धन से जुडी समस्या आती हैं. और हमारे जीवन में फ़ालतू के खर्चे भी बढ़ जाते हैं.

सपने में जमीन से पानी निकलते देखना / सपने में बोरवेल का पानी देखना

घर में मदार का पेड ना लगाये

घर में मदार का पेड़ लगाना भी अशुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की जिस पेड़ के पौधों में से दूध जैसा प्रवाही निकलता हैं. ऐसे पेड़ को हमारे घर में नही लगाना चाहिए. और मदार के पेड़ के पौधों में से दूध जैसा प्रवाहि निकलता हैं.

ऐसा माना जाता है की इस प्रकार के पेड़ घर में लगाने से हमारे घर में नेगेटिव ऊर्जा का संचार होता हैं. और यह हमारे लिए हानिकारक माना जाता है.

Ghar-me-kaun-sa-ped-nahi-lgana-chahie (1)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है घर में कौन सा पेड़ नहीं लगाना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह घर में कौन सा पेड़ नहीं लगाना चाहिए – 5 ऐसे पेड़ जो कभी नहीं लगाने चाहिए  आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

Shailesh Nagar

Leave a Comment