घर में कबूतर का अंडा देना शुभ या अशुभ / दुकान में कबूतर का आना शुभ या अशुभ

घर में कबूतर का अंडा देना शुभ या अशुभ / दुकान में कबूतर का आना शुभ या अशुभ – कबूतर को शांति का प्रतीक माना जाता हैं. काफी लोग कबूतर को दाना खिलाना भी पसंद करते हैं. हम कई बार देखते है की कबूतर हमारे घर में आकर घोंसला बनाकर रहने लगते हैं. कई बार तो कबूतर हमारे घर में ही अंडे देना भी शुरू कर देते हैं.

लेकिन यह सब हमारे साथ होना हमारे लिए शुभ है या अशुभ इसके बारे में हमे जानकारी नहीं होती हैं. अगर आपको भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं हैं. तो आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Ghar-me-kabutar-ka-anda-dena-shubh-ya-ashubh (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की घर में कबूतर का अंडा देना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

घर में कबूतर का अंडा देना शुभ या अशुभ

अगर आपके भी घर में कबूतर अंडे देता हैं. तो यह हमारे लिए अशुभ माना जाता हैं. घर में कबूतर का अंडे देना हमारे लिए दुर्भाग्य की निशानी माना जाता हैं. इससे हमारे अच्छे भाग्य भी बुरे बनते हैं. और हमे दुखो का सामना करना पड़ता हैं.

अगर घर में कबूतर अंडे देते हैं. तो आने वाले कुछ ही समय में हमारे जीवन समस्या आना शुरू हो जाती हैं. हमे किसी ना किसी बात को लेकर हमेशा ही परेशान रहना पड़ सकता हैं. इसलिए घर में कबूतर का अंडे देना हमारे लिए अच्छा नहीं माना जाता हैं. घर में कबूतर का अंडे देना हमारे लिए अशुभ माना जाता हैं.

कल्पवृक्ष की पहचान क्या है / कल्पवृक्ष का पौधा कहां मिलेगा

घर में कबूतर का बोलना शुभ या अशुभ

घर में कबूतर का बोलना अशुभ माना जाता हैं. भले ही कबूतर को शांति का प्रतीक माना जाता हैं. लेकिन अगर यह हमारे घर में आकर बोलना शुरू कर देता हैं. तो यह हमारे लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं हैं. यह हमारे लिए पूर्ण रूप से अशुभ माना जाता हैं.

अगर घर में कबूतर बोलता हैं. तो इससे परिवार में आपसी झगड़े बढ़ जाते हैं. और घर के सदस्य एक दुसरे से भेदभाव करने लगते हैं. इसलिए कबूतर का घर में बोलना अशुभ माना जाता हैं.

Ghar-me-kabutar-ka-anda-dena-shubh-ya-ashubh (1)

दुकान में कबूतर का आना शुभ या अशुभ

कबूतर को माता लक्ष्मी का भक्त माना जाता हैं. इसके अलावा कबूतर को शांति का प्रतीक भी माना जाता है. लेकिन कबूतर हमारी दूकान पर आना जाना शुरू कर देता हैं. तो यह घटना हमारे लिए अशुभ मानी जाती हैं. दुकान पर कबूतर का आना अशुभ माना जाता हैं.

इससे आपके व्यापार पर असर पड़ सकता हैं. आपके व्यापार में धीरे-धीरे कमी आने लगती हैं. इसलिए आपकी दूकान वाली जगह पर कबूतर का आना जाना लगा रहता हैं. तो ऐसा होने से रोके. नहीं तो आपको बर्बाद होना पड़ सकता हैं.

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके – 4 सबसे पावरफुल टोटके 

सफेद कबूतर का घर में आना शुभ या अशुभ

अगर घर में सफ़ेद कबूतर आता हैं. तो यह हमारे लिए शुभ माना जाता हैं. घर में सफ़ेद कबूतर का आना सौभाग्य की निशानी माना जाता हैं.

सुबहसुबह कबूतर देखना शुभ या अशुभ

अगर आप सुबह सुबह उठते ही कबूतर देखते हैं. तो यह आपके लिए शुभ माना जाता हैं. सुबह सुबह कबूतर को देखना माता लक्ष्मी के आशीर्वाद की प्राप्ति होने के समान माना जाता हैं. अगर आप सुबह सुबह कबूतर देखते हैं. तो मान लीजिए आपका वह दिन अच्छा निकलने वाला हैं.

अगर आप चाहे तो इस दिन कोई अच्छा कार्य भी कर सकते हैं. अगर आप इस दिन अच्छा कार्य करते हैं. तो आपका कार्य अवश्य ही आसानी से बीना बाधा के खत्म हो जाता हैं. इसलिए सुबह सुबह कबूतर देखना शुभ माना जाता हैं.

Ghar-me-kabutar-ka-anda-dena-shubh-ya-ashubh (3)

शनिवार को कर्ज मुक्ति के उपाय – 4 सबसे प्रभावशाली उपाय

निष्कर्ष            

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की घर में कबूतर का अंडा देना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह घर में कबूतर का अंडा देना शुभ या अशुभ / दुकान में कबूतर का आना शुभ या अशुभ आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हरसिंगार के फूल कब आते हैं | हरसिंगार का पौधा घर में लगाना चाहिए 

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

Puri duniya main kitne log hain | पूरी दुनिया में कितने लोग रहते हैं

Shailesh Nagar

Leave a Comment