घर में गौरैया का आना शुभ या अशुभ / घर में गौरैया का घोंसला बनाना शुभ या अशुभ

घर में गौरैया का आना शुभ या अशुभ / घर में गौरैया का घोंसला बनाना शुभ या अशुभ – आपने कई बार आपके घर की छत पर या फिर आपके घर में गौरेया को आते हुए देखा होगा. हालांकि आज के वर्तमान समय में गौरेया की संख्या कम हो गई हैं. इस वजह से गौरेया हमें कम दिखाई देती हैं.

लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार गौरेया का हमारे घर में आना कोई ना कोई संकेत देता हैं. यह संकेत शुभ या अशुभ हो सकते हैं. गौरेया से जुड़े ऐसे ही कुछ संकेत के बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. इसलिए इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Ghar-me-gaeraeya-ka-aana-shubh-ya-ashubh (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं की घर में गौरैया का आना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

घर में गौरैया का आना शुभ या अशुभ

अगर आपके भी घर में गौरेया आता है. तो वास्तु शास्त्र के अनुसार यह घटना आपके लिए शुभ मानी जाती हैं. घर में गौरेया का आना बहुत ही शुभ और अतिउत्तम माना जाता हैं.

ऐसा माना जाता है की घर में गौरेया आने से हमारे घर में मधुरता आती हैं. यानी की घर के सदस्यों में कभी भी मनमुटाव नही होता हैं. और घर के सदस्य प्रेम भाव से एक दुसरे के साथ रहते हैं. जिस घर में गौरेया आती हैं. उस घर में बडो का सम्मान होता हैं. और घर के सभी सदस्यों को मान सम्मान की प्राप्ति होती हैं.

घर में गौरेया आने से आपके बिगड़ते हुए काम भी अच्छे होने लगते हैं. यानी की आपको सफलता की प्राप्ति होती हैं. ऐसा माना जाता है की जो व्यक्ति सुबह सुबह गौरेया के दर्शन कर लेता हैं. उस व्यक्ति का वह पूरा दिन अच्छे से निकलता हैं. और सभी कार्य में सफलता मिलती हैं.

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

घर में गौरैया का घोंसला बनाना शुभ या अशुभ

अगर गौरैया आपके घर में घोंसला बना लेती हैं. तो यह घटना आपके लिए शुभ मानी जाती हैं. यह घटना आपकी खुशहाली की और इशारा करती हैं. शकुन शास्त्र के अनुसार घर में गौरैया का घोंसला बनाना आपको ख़ुशी दे सकता हैं. ऐसा माना जाता है की घर में किसी भी जगह पर गौरैया घोंसला बनाती हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं.

लेकिन अगर गौरैया घर के पूर्व दिशा में घोंसला बनाती हैं. तो यह आपके लिए और भी विशेष प्रकार से शुभ माना जाता हैं. इससे आपको अधिक लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं. इससे आपके घर में खुशियां और सुख शांति आती हैं. तथा आपके घर से नेगेटिव ऊर्जा बाहर निकल जाती हैं.

Ghar-me-gaeraeya-ka-aana-shubh-ya-ashubh (3)

घर के खुले हिस्से में गौरैया का घोंसला बनाना

घर के खुले हिस्से में यानी की घर के आंगन तथा छत पर गौरैया का घोंसला बनाना शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले कुछ ही समय में आपके कार्यो में आ रही सभी प्रकार की बाधा दूर होने वाली हैं.

इसके अलावा इस घटना के बाद समाज में आपका मान सम्मान भी बढ़ने वाला हैं. इसलिए इस प्रकार की घटना आपके लिए शुभ मानी जाती हैं.

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

घर में गौरैया का मरना  शुभ या अशुभ

अगर घर में गौरैया मर जाता हैं. तो यह आपके लिए अशुभ माना जाता हैं. यह घटना आपके लिए बिलकुल भी ठीक नही मानी जाती हैं. इस प्रकार की घटना आपको संकेत देती है की आने वाले कुछ ही समय में आपके जीवन में छोटी मोटी परेशानी आ सकती है.

यह घटना आपके आने वाले खराब समय के बारे में भी सतर्क करती हैं. आपको कोई ना कोई असफलता मिल सकती हैं. इसलिए इस प्रकार की घटना आपके घर में होने पर कोई भी शुभ कार्य करने से बचना चाहिए. अगर आपके घर में गौरैया मर जाता हैं. तो उसके शव को किसी अच्छी जगह दफना देना चाहिए. इससे आपकी परेशानी काफी हद तक कम हो सकती हैं.

Ghar-me-gaeraeya-ka-aana-shubh-ya-ashubh (2)

गुप्त धन कैसे खोजे – गुप्त धन मिलने के योग

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है घर में गौरैया का आना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह घर में गौरैया का आना शुभ या अशुभ / घर में गौरैया का घोंसला बनाना शुभ या अशुभ आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

Shailesh Nagar

Leave a Comment