दाहिने पैर में तिल होना शुभ या अशुभ / दाहिने पैर की एड़ी पर तिल शुभ या अशुभ

दाहिने पैर में तिल होना शुभ या अशुभ / दाहिने पैर की एड़ी पर तिल शुभ या अशुभ – हमारे शरीर पर तिल का होना बहुत ही सामान्य माना जाता हैं. हर किसी के शरीर पर कही ना कही तिल मौजूद होते हैं. कई तिल जन्मजात होते हैं. तो कई तिल जन्म के बाद काफी वर्षो के पश्चात हमारे शरीर पर निकल आते हैं. लेकिन समुद्र शास्त्र में इन तिल के बारे में काफी कुछ बताया गया हैं.

ऐसा माना जाता है की हमारे शरीर पर मौजूद तिल कई बार हमारे लिए शुभ तो कई बार हमारे लिए अशुभ भी होते हैं. आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से तिल के बारे में ऐसी ही कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Dahine-pear-me-til-hona-edi-par (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की दाहिने पैर में तिल होना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

दाहिने पैर में तिल होना  शुभ या अशुभ

अगर आपके दाहिने पैर में तिल मौजूद है. तो यह बहुत ही शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की जिन लोगो के दाहिने पैर में तिल होते हैं. ऐसे लोग बहुत ही बुद्धिमान होते हैं. ऐसे लोग हमेशा ही सभी कार्य में अव्वल रहते हैं.

ऐसा माना जाता है की जिन बच्चो के दाहिने पर में तिल होता हैं. ऐसे बच्चे पढ़ाई में काफी तेज होते हैं. और हमेशा ही कक्षा में अव्वल आते हैं. ऐसा भी माना जाता है की ऐसे बच्चे पढाई में तेज होने के साथ साथ बड़े होकर कोई सरकारी नौकरी प्राप्त करते हैं.

रात में बिल्ली देखने से क्या होता है?  महान पंडित से जाने

दाहिने पैर की एड़ी पर तिल शुभ या अशुभ

अगर आपकी दाहिनी पैर की एडी पर तिल मौजूद है. तो यह बहुत ही शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की दाहिने पैर की एडी पर तिल होने से आपके भाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं. ऐसा माना जाता है की जिनकी दाहिनी एडी पर तिल होता हैं. ऐसे लोग भाग्यशाली होते हैं.

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा भी माना जाता है की जिनकी दाहिनी एडी पर तिल होता है. ऐसे लोग विदेश की यात्रा करते हैं. और उनकी यह यात्रा सफलता पूर्वक खत्म होती हैं.

Dahine-pear-me-til-hona-edi-par (2)

दाहिने पैर के तलवे में तिल होना शुभ या अशुभ

अगर किसी व्यक्ति के दाहिने पैर के तलवे में तिल हैं. तो यह भी बहुत शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की ऐसे लोग भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोगो के जीवन में कभी भी धन की कमी नही होती हैं. हमेशा ही ऐसे लोगो को अपार धन की प्राप्ति होती रहती हैं.

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगो के दाहिने पैर के तलवे में तिल होता हैं. ऐसे लोगो को भाग्य का साथ बहुत मिलता हैं. इन लोगो को थोड़ी मेहनत करने पर भी अधिक सफलता की प्राप्ति होती हैं. इसलिए दाहिने पैर के तलवे में तिल होना भी आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं.

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है

दाहिने पैर के अंगूठे में तिल होना शुभ या अशुभ

अगर किसी व्यक्ति के दाहिने पैर के अंगूठे में  तिल मौजूद हैं. तो यह भी शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की जिनके पैर के दाहिने अंगूठे में तिल मौजूद होता हैं. ऐसे लोगो के जीवन में कभी भी धन की कमी नही होती हैं. ऐसे लोग जीवनभर सुख के साथ व्यतीत करते हैं. और दुःख तो इनके जीवन में होता भी नही हैं.

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है की जिन लोगो के दाहिने पैर के अंगूठे पर तिल मौजूद होता हैं. ऐसे लोगो को समाज में मान सम्मान भी काफी मिलता हैं. और ऐसे लोगो को सभी कार्य में सफलता मिलती रहती हैं.

पैर की तर्जनी ऊँगली में तिल होना शुभ या अशुभ

अगर किसी व्यक्ति के पैर की तर्जनी उंगली पर कही भी तिल हैं. तो यह भी शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की ऐसे लोग धार्मिक वृति वाले होते हैं. और साथ साथ ऐसे लोगो में ज्ञान भी काफी अधिक होता हैं. यह लोग अपने ज्ञान से कुछ भी पाने में सफल हो जाते हैं.

अगर किसी व्यक्ति के पैर की तर्जनी ऊँगली पर तिल मौजूद हैं. तो ऐसे लोग अपने विरोधी का सामना भी अच्छे से करते हैं. ऐसे लोगो को अपने विरोधी से भी कोई डर नही होता हैं.

Dahine-pear-me-til-hona-edi-par (3)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की दाहिने पैर में तिल होना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा दाहिने पैर में तिल होना शुभ या अशुभ / दाहिने पैर की एड़ी पर तिल शुभ या अशुभ आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment