दाएं हाथ के अंगूठे पर तिल होना कैसा होता है / अनामिका उंगली पर तिल होना

दाएं हाथ के अंगूठे पर तिल होना कैसा होता है / अनामिका उंगली पर तिल होना – शरीर के विभिन्न अंगो पर तिल होना सामान्य बात मानी जाती हैं. लेकिन समुद्र शास्र में तिलों के बारे में काफी कुछ बताया गया हैं. यानी की देखा जाए तो हमारे शरीर पर तिल होना हमें कई प्रकार के संकेत देते हैं.

आज हम हमारे शरीर पर मौजूद तिल के संकेत के बारे में आपके साथ चर्चा करने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Dae-hath-ke-anguthe-par-til-hona (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की दाएं हाथ के अंगूठे पर तिल होना कैसा होता हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

दाएं हाथ के अंगूठे पर तिल होना कैसा होता है

अगर आपके दाएं हाथ के अंगूठे में तिल बना हुआ है. तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं. यह तिल आपको संकेत देता है की आने वाले समय में आपके सभी कार्य शुभ होने वाले हैं.

दाएं हाथ के अंगूठे पर तिल वाले जातक स्वभाव से भी दुसरे लोगो की तुलना में बुद्धिमान होते हैं. ऐसे लोग किसी भी प्रकार का कार्य करने में सक्षम होते हैं. ऐसे लोग अपनी बुद्धि से बड़े से बड़ा काम भी आसानी से कर लेते हैं. इसलिए दाएं हाथ के अंगूठे में तिल होना आपके लिए पूर्ण रूप से शुभ माना जाता हैं.

शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से क्या होता है – 5 आश्चर्यजनक फायदे जाने

तर्जनी उंगली पर तिल होना

हाथ के मध्यमा ऊँगली और अंगूठे के बीच में जो ऊँगली होती हैं. उसे तर्जनी ऊँगली कहा जाता हैं. ऐसा माना जाता है की जिन लोगो की तर्जनी ऊँगली पर तिल मौजूद होता हैं. ऐसे लोगो स्वभाव से काफी होशियार होते हैं. ऐसे लोग पैसा कमाने में भी काफी माहिर होते हैं.

ऐसे लोग अपनी होशियारी से अपने जीवन में काफी अधिक धन अर्जित कर लेते हैं. लेकिन ऐसे लोगो के लिए एक बात अशुभ हो सकती हैं. ऐसे लोगो के आसपास के लोग ही इनके दुश्मन होते हैं. इसलिए ऐसे लोगो को अपने आसपास के लोगो से भी सतर्क रहना चाहिए.

अनामिका उंगली पर तिल होना

अगर किसी जातक की अनामिका उंगली पर तिल बना हुआ हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की ऐसे जातक को सरकारी नौकरी मिलती हैं. इसके अलावा ऐसे लोगो को जीवन में मान सम्मान भी काफी मिलता हैं. इसलिए अनामिका ऊँगली पर तिल होना पूर्ण रूप से शुभ माना जाता हैं.

Dae-hath-ke-anguthe-par-til-hona (1)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

मध्यमा उंगली पर तिल होना

मध्यमा उंगली पर तिल होना शुभ माना जाता हैं. अगर किसी जातक की मध्यमा ऊँगली पर तिल मौजूद हैं. तो ऐसे जातक को जीवन में सफलता मिलती हैं. ऐसे जातक जीवन में खूब तरक्की करते हैं.

लेकिन अगर किसी जातक की मध्यमा ऊँगली के नीचे वाले हिस्से में तिल बना हुआ है. तो यह थोडा अशुभ माना जाता हैं. ऐसे लोगो को जीवन में संघर्ष करना पड़ता हैं. तथा उनके जीवन में बाधा उत्पन्न रहती हैं.

छोटी ऊँगली पर तिल होना

वैसे तो छोटी ऊँगली पर तिल होना काफी अच्छा माना जाता हैं. ऐसे लोगो के जीवन में धन लिखा हुआ होता हैं. ऐसे लोगो को जीवन में काफी सारे धन की प्राप्ति होती हैं.

लेकिन ऐसा माना जाता है की जिन लोगो की छोटी ऊँगली पर तिल बना हुआ होता हैं. ऐसे लोगो को धन की प्राप्ति तो काफी अच्छे से होती हैं. लेकिन उनके जीवन में परेशानियाँ काफी बनी रहती हैं.

हथेली पर तिल होना

अगर किसी जातक की हथेली पर तिल बना हुआ हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं. ऐसे लोगो को जीवन में खूब धन की प्राप्ति होती हैं. इसके अलावा ऐसे लोग अपना पूरा जीवन सुख के साथ व्यतीत करते हैं. लेकिन ऐसा माना जाता है की ऐसे लोग काफी अधिक खर्चीले स्वभाव के होते हैं. इसलिए ऐसे लोग पैसा नही बचा पाते हैं.

Dae-hath-ke-anguthe-par-til-hona (3)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की दाएं हाथ के अंगूठे पर तिल होना कैसा होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा दाएं हाथ के अंगूठे पर तिल होना कैसा होता है / अनामिका उंगली पर तिल होना आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment