छिपकली का घर में होना शुभ या अशुभ / छिपकली का घर में मरना कैसा होता है

छिपकली का घर में होना शुभ या अशुभ / छिपकली का घर में मरना कैसा होता है – आपने काफी बार अपने घर पर या फिर किसी अन्य के घर पर छिपकली को देखा होगा. छिपकली कही से भी हमारे घर में प्रवेश कर लेती हैं. लेकिन जब भी हम हमारे घर में छिपकली को देखते है. तो डर जाते हैं. और उसे झाड़ू से भगाने लगते हैं.

लेकिन क्या ऐसा करना आपके के लिए सही है? अगर आपके घर में छिपकली आ जाती है तो यह शुभ है या अशुभ इसके बारे में आपको जानकारी होना जरूरी है. इसलिए आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं. तो इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Chipkali-ka-ghar-me-hona-marna-kaisa-hota-h (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की छिपकली का घर में होना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी से अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

छिपकली का घर में होना शुभ या अशुभ

आपने अकसर आपके घर में छिपकली को यहां से वहां दीवारों पर गुमते हुए देखा होगे. लेकिन कई लोग अपने घर में छिपकली को देखते हैं. तो उसको झाड़ू से भगाने में लग जाते हैं. लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए.

क्योंकि छिपकली का घर में होना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. अगर आपके घर में छिपकली आती हैं. तो आपको उसे घर में गुमने देना चाहिए. क्योंकि छिपकली का हमारे घर में होना शुभ माना जाता हैं.

छिपकली को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता हैं. इसलिए हमारे घर में छिपकली का आना शुभ संकेत माना जाता हैं. घर में छिपकली का आना अतिउत्तम माना जाता हैं. यह शुभ फलदायी देने वाला होता हैं.

अगर आपके घर में छिपकली आती हैं. तो यह हमे संकेत देता है की आने वाले कुछ ही समय में हमारी आर्थिक तंगी दूर होने वाली हैं. और अपार धन की प्राप्ति होने वाली हैं. घर में छिपकली का आना माता लक्ष्मी का आशीर्वाद भी माना जाता हैं.

Chipkali-ka-ghar-me-hona-marna-kaisa-hota-h (2)

चिड़िया का घर में घोंसला बनाना शुभ है या अशुभ – सम्पूर्ण जानकारी

घर में काली छिपकली का होना कैसा होता है

घर में काली छिपकली होना हमारे लिए अशुभ माना जाता हैं. काली छिपकली को माता लक्ष्मी की बड़ी बहन अलक्ष्मी का प्रतीक माना जाता हैं. और इनके आगमन से हमारे जीवन में आर्थिक तंगी आती हैं. जो हमारे लिए अच्छा नहीं माना जाता. इसलिए घर में काली छिपकली का होना हमारे लिए अशुभ माना जाता हैं.

छिपकली का घर में मरना कैसा होता है

अगर घर में छिपकली मर जाती हैं. तो यह हमारे लिए अशुभ माना जाता हैं. घर में छिपकली का मरना हमारी सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जाता हैं. अगर घर में छिपकली मरती हैं. तो घर के सदस्य बीमार रहने लगते हैं.

अगर आपके घर में छिपकली मर जाती हैं. तो आपको तुरंत ही छिपकली को किसी ऐसी जगह पर रख देना चाहिए. जहां किसी का पैर ना लग पाए. इसके बाद आपको तुरंत ही माता लक्ष्मी से भूल-चुक की माफ़ी मांगनी चाहिए.

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

घर में छिपकली का बोलना कैसा होता है

घर में छिपकली का बोलना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. यह हमें संकेत देता है की आने वाले कुछ ही समय में आपको अपार धन की प्राप्ति हो सकती हैं. इसके अलावा आपका रुका हुआ धन भी आपको मिल सकता हैं.

घर में छिपकली का बोलना अतिउत्तम माना जाता हैं. यह आपके बिजनेस के लिए काफी लाभदायी होता हैं. इससे आपको बिजनेस में भी लाभ होता हैं. तथा आपको नौकरी में भी तरक्की होती हैं.

अगर आपके घर में छिपकली बोलती है तो मान लीजिए की माता लक्ष्मी के आशीर्वाद आप पर हमेशा के लिए बने रहने वाले हैं.

Chipkali-ka-ghar-me-hona-marna-kaisa-hota-h (3)

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

निष्कर्ष            

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की छिपकली का घर में होना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह छिपकली का घर में होना शुभ या अशुभ / छिपकली का घर में मरना कैसा होता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हरसिंगार के फूल कब आते हैं | हरसिंगार का पौधा घर में लगाना चाहिए 

शनिवार को कर्ज मुक्ति के उपाय – 4 सबसे प्रभावशाली उपाय

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके – 4 सबसे पावरफुल टोटके 

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment