छिपकली का लड़ाई करना शुभ या अशुभ | मरा हुआ छिपकली देखने से क्या होता है

छिपकली का लड़ाई करना शुभ या अशुभ | मरा हुआ छिपकली देखने से क्या होता है – छिपकली यह आपको आपके आसपास आपके घर में कही पर भी देखने को मिल जाएगी. जब हम छिपकली का नाम सुनते हैं. तो सबसे पहले तो हमारे मन में डर पैदा होता हैं. क्योंकि छिपकली से डरने वाले काफी लोग हैं. शायद ही कुछ लोग होगे जो छिपकली से नही डरते होगे. खासकरके लड़कियां छिपकली से सबसे ज्यादा डरती हैं.

Chipakali-ka-ldai-karna-shubh-ya-ashubh (3)

लेकिन क्या आप जानते हैं. आपके घर में मौजूद छिपकली आपको कोई न कोई शुभ या अशुभ संकेत देती हैं. अगर आप इस बारे में नही जानते हैं. तो आज के हमारे इस आर्टिकल में अंत तक बने रहिए.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की छिपकली का लड़ाई करना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

छिपकली का लड़ाई करना शुभ या अशुभ

अगर आपके घर में दो से अधिक छिपकली लड़ाई कर रही हैं. तो यह घटना आपके लिए अशुभ मानी जाती हैं. यह घटना आपको संकेत देती है. की आने वाले कुछ ही समय में आपके परिवार में भी लड़ाई या मनमुटाव आदि हो सकता हैं. इससे आपके घर की शांति भंग हो सकती हैं.

छिपकली का घर में लड़ाई करना पारिवारिक सुख में कमी आने का संकेत माना जाता हैं. इस घटना के बाद आपका आपके भाई, पिता, बहन या परिवार के किसी भी सदस्य के साथ झगड़ा हो सकता हैं.

इसलिए ऐसी घटना होने के बाद थोड़े सतर्क रहे. घर में प्रेम भाव से रहे. अगर किसी से कोई गलती हो जाती हैं. तो गलती को माफ़ करे. इस प्रकार से आप बड़े झगड़े से बच सकते हैं. तो इस घटना के बाद थोडा ध्यान रखे. और ख़ुशी से रहे.

सपने में शादी की तैयारी होते हुए देखना / सपने में खुद को सजा हुआ देखना 

छिपकली का बच्चा देखना शुभ या अशुभ

अगर आप छिपकली का बच्चा देखते हैं. तो यह घटना भी आपके लिए अशुभ मानी जाती हैं. इस घटना के बाद आपके जीवन में छोटी-मोटी परेशानी आ सकती हैं. अगर आप कोई अच्छा कार्य करने वाले थे. तो आपके कार्य में रुकावट आ सकती हैं.

इसलिए ऐसी घटना होने के बाद आपको कोई भी अच्छा कार्य करने से बचना चाहिए. अगर आप इस घटना के बाद भी कोई अच्छा कार्य करते हैं. तो अवश्य ही कार्य में रुकावट आ सकती हैं. इसलिए इस घटना के बाद अच्छा कार्य करने से बचे. और कुछ दिन बाद कोई भी कार्य करने की शुरुआत करे.

Chipakali-ka-ldai-karna-shubh-ya-ashubh (1)

मरा हुआ छिपकली देखने से क्या होता है

अगर आप मरी हुई छिपकली देखते हैं. तो यह घटना भी आपके लिए अशुभ मानी जाती हैं. यह घटना आपको संकेत देती है. की आने वाले कुछ ही समय में आपके घर में कोई बीमार पड़ सकता हैं. यह घटना बीमारी की तरफ संकेत करती हैं. आपके परिवार में किसी को कोई छोटी-मोटी बीमारी हो सकती हैं.

अगर आप नये घर में प्रवेश कर रहे हैं. और नये घर में आप मरी हुई छिपकली देखते हैं. तो यह तो आपके लिए बहुत बड़ा अपशुकन माना जाता हैं. ऐसे में आपको उस जगह को शुद्ध करवाना चाहिए. यह भी बीमारी का बहुत बड़ा संकेत माना जाता हैं.

क्या भूत होते हैं – क्या कुत्ते भूत देख सकते हैं

हिंदू धर्म में सपने में छिपकली देखना कैसा होता है

हिंदू धर्म में छिपकली को माता लक्ष्मी से जोड़ा जाता हैं. ऐसा माना जाता है की जिस घर में छिपकली होती हैं. उस घर में माता लक्ष्मी का वास होता हैं. इसलिए हिंदू धर्म में सपने में छिपकली देखना शुभ माना जाता हैं.

अगर कोई व्यक्ति सपने में छिपकली देखता हैं. तो ऐसा माना जाता है की माता लक्ष्मी का आगमन उसके घर में हुआ हैं. अब उनको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी. और माता लक्ष्मी के आशीर्वाद की प्राप्ति होगी.

सपने में छिपकली का हमला होना कैसा होता है

अगर आप सपने में छिपकली का हमला होते हुए देखते हैं. तो यह सपना आपके लिए अशुभ माना जाता हैं. यह सपना आपको संकेत देता है की आने वाले कुछ ही समय में आपके दुश्मन बढ़ सकते हैं.

इसके अलावा आपके दुश्मन आप पर हमला भी कर सकते हैं. इसलिए इस सपने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए. आपको आपके दुश्मनों से बचके रहना चाहिए.

Chipakali-ka-ldai-karna-shubh-ya-ashubh (2)

गोरी त्वचा के लिए लिपस्टिक – 3 सबसे शानदार लिपस्टिक की जानकारी 

निष्कर्ष                   

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की छिपकली का लड़ाई करना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह छिपकली का लड़ाई करना शुभ या अशुभ / मरा हुआ छिपकली देखने से क्या होता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment