चेहरे पर घी लगाने के नुकसान क्या है / चेहरे पर घी कब लगाना चाहिए

चेहरे पर घी लगाने के नुकसान क्या है / चेहरे पर घी कब लगाना चाहिए – वैसे तो घी हमारी सेहत के लिए काफी अच्छा और फायदेमंद माना जाता हैं. लेकिन यह हमारे चेहरे के लिए भी काफी अच्छा माना जाता हैं. काफी लोग अपने चेहरे को सुंदर बनाने के लिए काफी तरह की क्रीम आदि का उपयोग करते हैं.

लेकिन काफी लोग ऐसे भी है जो ऐसी केमिकल युक्त चीजों से दूर रहते हैं. और अपने चेहरे को सुंदरता प्रदान करने के लिए घी का उपयोग करते हैं. चेहरे की काफी तरह की समस्या से छुटकारा पाने के लिए घी का उपयोग किया जाता हैं.

Chehre-par-ghee-lgane-ke-nuksan (2)

लेकिन चेहरे पर घी लगाने से कुछ नुकसान भी होता हैं. जिसके बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं. इसलिए इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से चेहरे पर घी लगाने के नुकसान बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

चेहरे पर घी लगाने के नुकसान

वैसे तो चेहरे पर घी लगाने से अभी तक कोई भी नुकसान देखने को नही मिला हैं. लेकिन जिन लोगो का चेहरा ऑयली होता हैं. ऐसे लोगो को चेहरे पर कभी भी घी नही लगाना चाहिए. ऑयली चेहरे पर घी लगाने से आपका चेहरे और अधिक ऑयली हो सकता हैं. इसलिए ऑयली त्वचा वाले लोगो को चेहरे पर घी लगाने से बचना चाहिए.

छोटे बच्चों के चुन्ने की दवा कौनसी है / बच्चों के चुन्ने काटने का घरेलू इलाज 

चेहरे पर घी कब लगाना चाहिए

नीचे बताई गई परिस्थति में आपको चेहरे पर घी लगाना चाहिए.

चेहरे पर झुरियां होने पर घी लगाये

अगर आप उम्र से पहले बूढ़े दिख रहे हैं. आपके चेहरे पर काफी सारी झुरियां बन गई हैं. तो ऐसे में आपको चेहरे पर घी लगाना चाहिए.

ऐसा माना जाता है की घी में ओमेगा 3 प्रचुर मात्रा में पाया जाता हैं. जो आपकी त्वचा को टाइट करने का काम करता हैं. अगर आप त्वचा को टाइट करना चाहते हैं. और अपनी त्वचा पर से झुरियां खत्म करना चाहते हैं. तो ऐसे में आपको चेहरे पर घी लगाना चाहिए.

ड्राई स्किन होने पर घी लगाना चाहिए

अगर आपका चेहरा अधिक ड्राई हैं. तो ऐसे में घी लगाना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं. यह आपके चेहरे की नमी को दूर करने का काम करता हैं. और आपके चेहरे को सुंदरता प्रदान करता हैं. तो जिन लोगो का चेहरा काफी ड्राई है. ऐसे लोगो को चेहरे पर घी लगाना चाहिए.

Chehre-par-ghee-lgane-ke-nuksan (1)

भ्रूण में सबसे पहले कौन सा अंग बनता है – भ्रूण को पोषण कैसे मिलता है 

डल चेहरे वालो को घी लगाना चाहिए

अगर आप चेहरा काफी हद तक डल हो चूका हैं. आपके चेहरे पर ग्लो नही दिख रहा हैं. तो ऐसे में आपको चेहरे पर घी लगाना चाहिए. चेहरे घी लगाने से आपके चेहरे की सुंदरता बरकरार रहती हैं. और आपका चेहरा निखरता हैं.

ब्लड फ्लो बढाने में मदद करता है

अगर आपके चेहरा का ब्लड फ्लो सही नही हैं. तो आपके चेहरे पर निखार नही आता हैं. ऐसे में आपके चेहरे के ब्लड फ्लो को बेहतर बनाने के लिए आपको चेहरे पर घी लगाना चाहिए. इससे आपके चेहरे का ब्लड फ्लो बेहतर बनता हैं. इससे आपके चेहरे पर चमक आती हैं.

ध्यान करते समय क्या सोचना चाहिए – ध्यान केंद्रित कैसे करें

रात को चेहरे पर घी लगाने के फायदे

रात को चेहरे पर घी लगाने के काफी सारे फायदे हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • अगर आपके चेहरे पर खुजली आ रही हैं. या फिर खुजली के कारण चेहरे पर लाल रंग के चकते पड़ गए हैं. तो ऐसे में आपको रात को सोते समय घी लगाकर सोना चाहिए. इससे आपको खुजली की समस्या से राहत मिलती हैं.
  • अगर आपके चेहरे पर नमी हैं. तो ऐसे में आपको रात को सोते समय घी लगाकर सोना चाहिए. इससे चेहरे की नमी से आपको छुटकारा मिलता हैं.
  • अगर आपके चेहरे पर मुहांसे बने हुए हैं. तो मुंहासे छुटकारा पाने के लिए रात को घी लगाकर सोना चाहिए.

Chehre-par-ghee-lgane-ke-nuksan (3)

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से चेहरे पर घी लगाने के नुकसान बताए है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा चेहरे पर घी लगाने के नुकसान क्या है / चेहरे पर घी कब लगाना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

 

1 thought on “चेहरे पर घी लगाने के नुकसान क्या है / चेहरे पर घी कब लगाना चाहिए”

Leave a Comment