चांदी का चौकोर टुकड़ा उपाय – यह तीन उपाय आपको अपार सफलता दिला सकते है

चांदी का चौकोर टुकड़ा उपाययह तीन उपाय आपको अपार सफलता दिला सकते है – हमारे पुराने शास्त्रों के अनुसार चांदी को पवित्र धातु माना जाता हैं. इसलिए काफी लोग अपने पूजा के सामान में चांदी को उपयोग में लेते हैं. ऐसा माना जाता है की चांदी की उत्पति भगवान शिव के नेत्र के द्वारा हुई हैं. इसलिए भी चांदी हमारे लिए पूजनीय और पवित्र मानी जाती हैं.

कुछ ज्योतिष शास्त्र का मानना है की शरीर पर चांदी धारण करने से हमें विशेष प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती हैं. जिसमें चांदी के चौकोर टुकड़े का भी कुछ अलग ही महत्व हैं.

Chandi-ka-chaukor-tukda-upay (2)

ज्योतिष शास्त्र में चांदी का चौकोर टुकड़ा के भी कुछ उपाय बताए गए हैं. जिसके बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से चांदी का चौकोर टुकड़ा उपाय बताने वाले है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

चांदी का चौकोर टुकड़ा उपाय

चांदी का चौकोर टुकड़ा के कुछ उपाय हमने नीचे बताये हैं.

करोबार में वृद्धि के लिए चांदी के चौकोर टुकड़ा का उपाय

अगर आप आपके कारोबार में वृद्धि चाहते हैं. आप चाहते है की आपको आने वाले दिनों में कारोबार में सफलता मिले. इसके अलावा आपके जीवन में आने वाली बाधा दूर हो जाए. तो ऐसे में आप चांदी के चौकोर टुकड़े का उपाय कर सकते हैं.

इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नही करना हैं. एक चांदी का चौकोर टुकड़ा लेना हैं. और उसे कच्चे दूध या गंगाजल से शुद्ध कर देना हैं. इसके बाद इस चांदी के चौकोर टुकड़े अपने जेब या पर्स में रख लेना हैं.

चांदी के इस चौकोर टुकड़े का उपाय करने से आपको कारोबार में वृद्धि देखने को मिलेगी. साथ साथ आपके कारोबार में आ रही बाधा भी खत्म होगी.

ग्रह नक्षत्र के बुरे प्रभाव से बचने के लिए चांदी के चौकोर टुकड़े का उपाय

अगर आपकी कुंडली में किसी ग्रह का बुरा प्रभाव बन रहा हैं. उस बुरे प्रभाव के कारण आपके जीवन में समस्याएं आ रही हैं. आप लगातार कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं. तो ऐसी स्थिति में आपको आपके जेब में अभिमंत्रित किया हुआ चांदी का चौकोर टुकड़ा अपनी जेब में रखना हैं. इससे आपका बुरे ग्रह नक्षत से बचाव होगा.

मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ / मंगलवार को कांच टूटने से क्या होता है

धन वृद्धि के लिए चांदी के चौकोर टुकड़े का उपाय

अगर आपके जीवन में धन की कमी हैं. काफी मेहनत करने के बाद भी आपको धन की प्राप्ति नही हो रही हैं. इसके अलावा आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं. तो ऐसे में आपको एक चांदी का चौकोर टुकड़ा लेना हैं. और उसे सफ़ेद या लाल रंग के कपड़े में लपेटकर अपने घर की तिजोरी में रख देना हैं.

यह उपाय करने से आपको माता लक्ष्मी के आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं. साथ साथ आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी. और अपार धन की प्राप्ति होगी.

Chandi-ka-chaukor-tukda-upay (3)

चांदी का चौकोर टुकड़ा किस दिन पहनना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी की कुंडली में चन्द्रमा और शुक्र कमजोर स्थिति में मौजूद हैं. तो ऐसे शुक्र और चन्द्रमा को मजबूत बनाने के लिए आपको चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने शरीर पर धारण करना चाहिए.

वैसे तो आप चांदी का चौकोर टुकड़ा कभी भी पहन सकते हैं. लेकिन शुक्रवार के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा पहनते हैं. तो यह अत्यंत लाभदायी माना जाता हैं. क्योकि चांदी पर शुक्र ग्रह का अधिपत्य भी माना जाता हैं.

रात में बिल्ली देखने से क्या होता है?  महान पंडित से जाने

चांदी का चौकोर टुकड़ा price

अगर आप चांदी का चौकोर टुकड़ा लेने जाते हैं. तो यह आपको 800 से 1000 रूपये के करीब आसानी से मिल जाता हैं. यह टुकड़ा आपको आपके आसपास के किसी भी ज्वेलर्स की दुकान पर से आसानी से मिल जायेगा. इसके अलावा आप ऑनलाइन माध्यम से भी चांदी के चौकोर टुकड़े की खरीदी कर सकते हैं.

चांदी की गोली के फायदे

अगर आप चांदी की ठोस गोली अपने जेब या पर्स में रखते हैं. तो इससे भी काफी सारे फायदे आपको मिलते हैं. चांदी की गोली अपने पास रखने से आपके पास नकारात्मक ऊर्जा नही आती हैं. साथ साथ आपका प्रेम संबंधी भी अच्छा बना रहता हैं. इससे आपको अंदर पोजिटिव ऊर्जा का संचार देखने को मिलेगा.

Chandi-ka-chaukor-tukda-upay (1)

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से चांदी का चौकोर टुकड़ा उपाय बताए है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा चांदी का चौकोर टुकड़ा उपाययह तीन उपाय आपको अपार सफलता दिला सकते है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment