छछूंदर को मारना चाहिए या नहीं / दुकान में छछूंदर आने से क्या होता है

छछूंदर को मारना चाहिए या नहीं / दुकान में छछूंदर आने से क्या होता है – हमारे जीवन में कुछ घटनाएं ऐसी घट जाती हैं. जो हमारे लिए शुभ या अशुभ हो सकती हैं. हम जाने अनजाने में कई बार ऐसा काम कर लेते हैं. जो हमारे लिए शकुन या अपशकुन हो सकता है.

ऐसी कुछ घटना हमे शुभ तथा अशुभ संकेत देने वाली होती हैं. जैसे हमारे आसपास हमे छछूंदर देखने को मिल जाती हैं. इस जीव के शुभ और अशुभ संकेत के बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले है. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Chachundar-ko-marna-chahie-ya-nhi (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की छछूंदर को मारना चाहिए या नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

छछूंदर को मारना चाहिए या नहीं

छछूंदर एक ऐसा जीव हैं. जो हमारे आसपास आसानी देखने को मिल सकता हैं. कई बार छछूंदर हमारे घर में भी घुस जाते हैं. ऐसे में हम छछूंदर को मारकर घर से बाहर निकाल देते हैं.

लेकिन आपको ऐसा नही करना चाहिए. हमारे पुराने शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है की छछूंदर मारना पाप हैं. अगर आप छछूंदर को मारते हैं. तो यह आपके लिए अशुभ हो सकता हैं.

ऐसा माना जाता है की छछूंदर भगवान गणेश और माता लक्ष्मी का प्रतीक होता हैं. अगर हम छछूंदर को मारते हैं. तो हम भगवान गणेश और माता लक्ष्मी का अपमान कर रहे हैं. ऐसा करने से भगवान गणेश और माता लक्ष्मी रुष्ट हो जाते हैं. और उनके आशीर्वाद की प्राप्ति नही होती हैं.

अगर हम छछूंदर को मारते हैं. तो इससे हमे कई प्रकार के दोष लगते हैं. इससे हमारी कुंडली में भी दोष उत्पन्न होते हैं. ऐसा करने से हमारे जीवन में छोटी मोटी समस्या आना शुरू हो जाती हैं. अगर आपके घर में छछूंदर आ जाता हैं. तो उसे भगाने के कोई अन्य रास्ते चुनने चाहिए. उन्हें कभी भी मारकर नही भगाना चाहिए.

शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से क्या होता है – 5 आश्चर्यजनक फायदे जाने

छछूंदर का घर में आना कैसा होता है

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में छछूंदर का आना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. छछूंदर को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की घर में छछूंदर आये तो उसे भगाना नही चाहिए. घर में छछूंदर आने से हामरे घर में सुख समृद्धि आती हैं. और आपको अपार धन की प्राप्ति होती हैं.

घर में छछूंदर के आने से आपके जीवन की आर्थिक परेशानी दूर होती हैं. अगर आपके घर में शाम के समय छछूंदर आ जाता हैं. तो यह बहुत ही अच्छा और शुभ माना जाता हैं. यह आपको बड़े धन प्राप्ति की और इशारा करता हैं. शाम के समय में घर में छछूंदर आने से आपको आने वाले निकट समय में काफी अधिक धन मिल सकता हैं.

ऐसा भी माना जाता है की अगर छछूंदर आपके घर में आकर घर के चारो तरफ घूम लेता हैं. तो इससे आपके जीवन में आने वाली विपत्ति टल जाती हैं. और आप सुरक्षित हो जाते हैं.

छछूंदर घर में आकर पुरे घर में घूम लेता हैं. तो मान लीजिए की आपको आने वाले समय में कोई भी बड़ा लाभ मिलने वाला हैं. जो आपको ख़ुशी प्रदान करने वाला होगा.

Chachundar-ko-marna-chahie-ya-nhi (2)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

दुकान में छछूंदर आने से क्या होता है

दुकान में छछूंदर आना भी काफी अच्छा और शुभ माना जाता हैं. छछूंदर को भगवान गणेश और माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता हैं. अगर आपकी दुकान में छछूंदर आता हैं. तो ऐसा माना जाता है की अब आपके धन में वृद्धि होने वाली हैं. इससे आपका व्यापार भी बढ़ सकता हैं. इसलिए दूकान में छछूंदर का आना पूर्ण रूप से शुभ माना जाता हैं.

छछूंदर छूने से क्या होता है

छछूंदर के विशेष प्रकार का जीव माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की छछूंदर कुछ बैक्टीरिया पाए जाते हैं. जो आपके शरीर को संक्रमित कर सकते हैं.

इसलिए जब भी आप छछूंदर को छूते है या फिर छछूंदर ने आपको गलती से छू लिया हैं. तो आपको तुरंत ही अपने हाथ को धो लेना चाहिए. या फिर आपको छछूंदर ने जिस हिस्से को छुआ हैं. उस हिस्से को धो लेना चाहिए. इससे आप बैक्टीरिया के संक्रमण से बचे रहेगे.

Chachundar-ko-marna-chahie-ya-nhi (3)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष                                      

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है छछूंदर को मारना चाहिए या नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा छछूंदर को मारना चाहिए या नहीं / दुकान में छछूंदर आने से क्या होता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment