बिना भीगे कैसे नहाए – पुरे 4 तरीके

बिना भीगे कैसे नहाएपुरे 4 तरीके – नहाना हमारी दिनचर्या का महत्वपूर्ण कार्य माना जाता हैं. सभी लोग सुबह उठकर पहले नहाने का काम ही करते हैं. इसके पश्चात ही अन्य कार्य करते हैं. नहाने से शरीर शुद्ध हो जाता हैं. नहाने से आलस आदि दूर हो जाता हैं. तथा व्यक्ति अपने आप को ठंडा ठंडा महसूस करता हैं. गर्मी के मौसम में तो काफी लोग दो बार भी नहा लेते हैं.

Bina-bheege-kaise-nhae (1)

लेकिन ठंडी के मौसम में लोग नहाने के नाम से भागते हैं. खास करके बच्चे ठंडी के मौसम में नहाने से डरते हैं. ऐसे में इंटरनेट पर यह सवाल अधिकतर पूछा जाता है. की बिना भीगे कैसे नहाए. अगर ऐसा हो जाता हैं. तो ठंडी में नहाने से डरने वालो की चिंता खत्म हो जाए. अगर आप इस सवाल का जवाब चाहते हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की बिना भीगे कैसे नहाए. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

बिना भीगे कैसे नहाए

बिना भीगे नहाने के कुछ तरीके हमने नीचे बताए हैं.

बिना भीगे नहाने का पहला तरीका

दोस्तों अगर आप बिना भीगे नहाना चाहते हैं. तो आप आपके बचपन के स्कूल के दिनों को याद करे. हमारे गणित के शिक्षक हमें जो पढ़ाते थे. उसे याद करे. हमारे गणित के शिक्षक किसी भी अंक की एक्जेट वैल्यू निकालने के लिए x को मान लेने के लिए बोलते हैं. अर्थात सही वैल्यू निकालने के लिए x के बारे में सोचने के लिए बोलते थे.

इसी प्रकार आपको भी सोच लेना है की आपने नहा लिया है. इस प्रकार आप बिना भीगे बहुत अच्छे तरीके से नहा लोगे. और आपका शरीर भी साफ-सुथरा हो जाएगा.

बिना भीगे नहाने का दूसरा तरीका

अगर आप बिना भीगे नहाना चाहते हैं. तो अपने पुरे शरीर पर पॉलीथीन लपेट लीजिए. इसके बाद अपने पुरे शरीर पर पानी डालिए. इस प्रकार नहाने से आपका शरीर बिलकुल भी नहीं भीगेगा.

लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना है. की नहाने के बाद पॉलीथीन निकालते समय पॉलीथीन पर लगा हुआ पानी आपके शरीर पर छु न पाए. नहीं तो आप थोड़े बहुत भीग सकते हैं. और इस प्रकार आपकी बिना भीगे नहाने की चाहना खत्म हो सकती हैं.

Bina-bheege-kaise-nhae (3)

बिना भीगे नहाने का तीसरा तरीका

अगर आप बिना भीगे नहाना चाहते हैं. तो एक बाल्टी में पानी लीजिए. अब नहाने के लिए टब लीजिए. अब आप बाल्टी में पानी भर लीजिए. लेकिन जब नहाने के लिए टब भरना होता हैं. तब टब को मत भरिए. और ऐसे ही अपने सिर के ऊपर से टब को चार से पांच बार घुमा लीजिए. इस प्रकार आप बिना भीगे नहा सकते हैं.

बिना भीगे नहाने का चौथा तरीका

अगर आप बिना भीगे नहाना चाहते हैं. तो यह तरीका सबसे बेहतरीन हैं. हम में से अधिकतर लोग इस तरीके को नहाने के लिए अपनाते हैं. बिना भीगे नहाने के लिए सबसे पहले आपको एक बड़ा आयना लेना हैं.

अब आपको आयने के सामने खड़ा रहना हैं. अब बाल्टी में पानी लेकर पानी आप पर नहीं बल्कि आयने पर डालना हैं. इस प्रकार नहाने से आपको बिलकुल नहाने जैसी फिलिंग आएगी. और आप नहाने के साथ साथ भीगोगे भी नहीं.

Bina-bheege-kaise-nhae (2)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है. की बिना भीगे कैसे नहाए. हमने बिना भीगे नहाने के चार तरीके बताए हैं. आप इनमें से किसी भी तरीके को अपना सकते हैं. तथा आप ठंडी के मौसम में भी नहा सकेगे. यह आर्टिकल हमने उन लोगो के लिए लिखा है. जो ठंड में नहाने से डरते हैं. उनकी सुविधा के बारे में हमे सोचना पड़ता हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए दिलचस्प रहा होगा. अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पढने में आनंद आया हैं. और आपका मनोरंजन हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह बिना भीगे कैसे नहाए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Shailesh Nagar

Leave a Comment