बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके – नींबू और कील के टोटके

बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके – नींबू और कील के टोटके – हम काफी बार देखते है की कोई व्यक्ति किसी बीमारी से पीड़ित हैं. तथा बड़े से बड़े डॉक्टर को दिखाने के बाद भी बीमारी से छुटकारा नहीं मिलता हैं. तब समझ लेना चाहिए की इस बीमारी के पीछे किसी का नजरदोष हैं.

Bimari-thik-krne-ka-neembu-aur-namak-ke-totke-kil-sindur (2)

जब हमारे शरीर में किसी अन्य वजह से बीमारी उत्पन्न होती हैं. तब वह बीमारी डॉक्टर भी नहीं मिटा पाते हैं. ऐसे में हमे तांत्रिक या टोटको का सहारा लेना पड़ता हैं. टोटके का सहारे लेने पर बड़ी से बड़ी बीमारी भी खत्म हो जाती हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके बताने वाले हैं. इसके अलावा नींबू और सिंदूर के टोटके तथा नींबू और कील के टोटके भी बताने वाले हैं. अगर आप भी ऐसे चत्कारिक टोटके जानना चाहते हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके

बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक का टोटका हमने नीचे बताया हैं.

  • यदि कोई व्यक्ति बार बार बीमार पड़ता हैं. या लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं. तो आप नींबू और नमक का टोटका कर सकते हैं.
  • टोटका करने के लिए सबसे पहले आपको एक साबुत नींबू, थोड़ी काली स्याही तथा थोडा सा नमक लेना हैं.
  • अब साबुत नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिखना हैं.
  • अब यह नींबू पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से उल्टी दिशा में सात बार फेरे.
  • अब इस नींबू को चार भाग में काटे. लेकिन नींबू नीचे से जुड़ा रहना चाहिए.
  • अब कटे हुए नींबू के अंदर थोडा सा नमक डाल दे.
  • इतना हो जाने के पश्चात नींबू को किसी चौराहे पर या निर्जन जगह पर फेंक कर घर पर आ जाए.
  • नींबू को फेंकने के बाद आपको पीछे मुड़कर नहीं देखना हैं. अगर आपने पीछे मुड़कर देख लिया. तो यह टोटका निष्फल हो सकता हैं.
  • घर पर आने के पश्चात अपने हाथ और मुंह अच्छे से धो ले.
  • यह प्रक्रिया हो जाने के बाद आपका टोटका संपूर्ण हो जाएगा. यह टोटका करने के बाद बीमार व्यक्ति धीरे धीरे ठीक होने लगेगा.
  • बीमारी दूर करने के लिए नींबू और नमक का यह टोटका बहुत ही प्रभावशाली माना जाता हैं.

नींबू और सिंदूर के टोटके

कई बार कोई व्यक्ति काफी मेहनत करने के बाद भी धन की प्राप्ति नही कर पाता हैं. काफी मेहतन करने के बाद भी लक्ष्मी नहीं मिलती हैं. तथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता हैं. काफी मेहनत करने के बाद भी जब धन की प्राप्ति नहीं होती हैं. तो व्यक्ति हताश हो जाता हैं.

धन की प्राप्ति नहीं होने के पीछे काफी सारे कारण भी हो सकते हैं. अगर आप भी इस समस्या से परेशान है. तो नींबू और सिंदूर का टोटका कर सकते हैं. हमने नीचे नींबू और सिंदूर का टोटका बताया हैं.

धन की प्राप्ति के लिए सबसे पहले आपको एक साबुत नींबू और थोडा सा सिंदूर लेना हैं. अब नींबू के ऊपर सिंदूर लगाकर लाल कपडे में बांधकर एक पोटली बना लेनी हैं. अब इस पोटली को अपनी तिजोरी में रख लेना हैं.

यह उपाय करने से आपके घर में धन की वर्षा होगी. तथा आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखना है. की यह उपाय आपको अकेले में करना हैं.

Bimari-thik-krne-ka-neembu-aur-namak-ke-totke-kil-sindur (1)

नींबू और कील के टोटके

नींबू और किल के टोटके से हम दुश्मन से छुटकारा पा सकते हैं. काफी बार हम हमारे दुश्मन से परेशान हो जाते हैं. ऐसे में नींबू और किल टोटका बड़ा ही प्रभावशाली साबित होता हैं.

दुश्मन से छुटकारा पाने के लिए एक साबुत नींबू के ऊपर सिंदूर से दुश्मन का नाम लिख ले. अब इस नींबू के अंदर चार किल गाढ़ दे. अब इस नींबू को गड्ढा खोदकर जमीन में गाढ़ दे. यह उपाय करने के बाद आपको आपके दुश्मन से छुटकारा मिल जाएगा.

Bimari-thik-krne-ka-neembu-aur-namak-ke-totke-kil-sindur (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके बताए हैं. इसके अलावा नींबू और सिंदूर के टोटके तथा नींबू और कील के टोटके भी बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके / नींबू और कील के टोटके आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Shailesh Nagar

1 thought on “बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके – नींबू और कील के टोटके”

Leave a Comment