बिलनी का घर बनाना शुभ या अशुभ / काला भंवरा घर में आना शुभ या अशुभ

बिलनी का घर बनाना शुभ या अशुभ / काला भंवरा घर में आना शुभ या अशुभ – हम कई बार देखते है की हमारे घर में कुछ जानवर घर आदि बनाकर रहने लगते हैं. जैसे की घर में बिलनी का घर बनाना. हम कई जगह पर देखते है की बिलनी घर बनाकर रहने लगती हैं. लेकिन कई बार हम ऐसी घटना को नजरअंदाज करते हैं.

लेकिन क्या बिलनी का घर बनाना शुभ है या अशुभ. इस बारे में हम आपको विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

bilni-ka-ghar-bnana-shubh-ya-ashubh-kala-bhanwra (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की बिलनी का घर बनाना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

बिलनी का घर बनाना शुभ या अशुभ

अगर बिलनी घर बनाती हैं. तो यह हमारे लिए शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपके लिए अतिउत्तम मानी जाती हैं. ऐसा माना जाता है की बिलनी का घर बनाना हमारी सुख-सुविधा में वृद्धि होना होता हैं. अगर बिलनी घर बनाती हैं. तो हमारी सुख और सुविधा में बढ़ोतरी होती हैं.

अगर किसी के घर में वास्तुदोष हैं. तो बिलनी का घर बनाने से वास्तुदोष निवारण हो जाता हैं. इस घटना के बाद घर के सभी सदस्यों के भाग्य खुल जाते हैं. इसके बाद व्यक्ति के जीवन में सुख ही सुख होता हैं. तथा आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता हैं. इसलिए बिलनी का घर बनाना शुभ माना जाता हैं.

सूर्य ग्रहण के समय सूर्य कैसा हो जाता है / सूर्य ग्रहण के दौरान क्या करे और क्या ना करे

काला भंवरा घर में आना शुभ या अशुभ

काला भंवरा घर में आना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपके लिए अतिउत्तम मानी जाती हैं. यह घटना संकेत देती है की आने वाले कुछ ही समय में आपको खुशखबरी मिल सकती हैं. ऐसा भी माना जाता है की आपके घर में किसी नए सदस्य का आगमन भी हो सकता हैं.

कबूतर का घर में घोंसला बनाना शुभ या अशुभ

कबूतर का घर में घोंसला बनाना शुभ माना जाता हैं. हम में से काफी लोग घर में कबूतर पालना भी पसंद करते हैं. घर में कबूतर पालना और कबूतर का घर में घोंसला बनाना दोनों ही शुभ माना जाता हैं.

कबूतर को शांति का प्रतीक माना जाता हैं. अगर हमारे घर में कबूतर घोंसला बनाकर रहने लगता हैं. तो इससे हमारे घर में भी शांति बनी रहती हैं. इससे घर के सदस्यों में कभी झगड़े आदि नही होते हैं. और घर के सभी सदस्य प्रेम भाव से रहते हैं.

bilni-ka-ghar-bnana-shubh-ya-ashubh-kala-bhanwra (3)

Puri duniya main kitne log hain | पूरी दुनिया में कितने लोग रहते हैं

घर में चमगादड़ का रहना शुभ या अशुभ

अगर घर में चमगादड़ अपना बसेरा बना लेता हैं. तो यह घटना आपके लिए अशुभ मानी जाती हैं. ऐसा माना जाता है की चमगादड़ का घर में बसेरा करना अशुभ समाचार का संकेत हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले कुछ ही समय में आपके साथ कोई बुरा होने वाला हैं.

इसलिए जब भी आप घर में चमगादड़ देखते हैं. तो उसके निकाल करने का काम करना चाहिए. लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखे की चमगादड़ को कोई भी हानि नही होनी चाहिए.

घर में गौरैया का घोंसला बनाना शुभ या अशुभ

घर में गोरैया का घोंसला बनाना शुभ संकेत माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले कुछ ही समय में आपके सुख में बढ़ोतरी होने वाले हैं. आपको अपार धन की प्राप्ति हो सकती हैं. साथ-साथ आपको आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिल सकता हैं.

ऐसा भी माना जाता है इससे घर में रहने वाले सभी सदस्यों के भाग्य खुल जाते हैं. और घर के सभी सदस्य जीवन में तरक्की करने लगते हैं. इसलिए इस घटना के बाद आपको खुश होना चाहिए.

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

घर में काली तितली का आना शुभ या अशुभ

घर में काली तितली का आना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. यह आपको संकेत देती है की आने वाले समय में आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं. आपको एक शुभ समाचार की भी प्राप्ति होने वाली हैं. इसलिए काली तितली का आना शुभ और अच्छा माना जाता हैं.

घर में रंगीन तितली का आना शुभ या अशुभ

घर में रंगीन तितली का शुभ माना जाता हैं. इससे आपको आने वाले निकट समय में व्यवसाय और नौकरी में तरक्की मिल सकती हैं. साथ साथ इससे दांपत्य जीवन में भी खुशियां आ सकती हैं.

घर में जुगनू का आना शुभ या अशुभ

अगर घर में जुगनू आता हैं. तो यह शुभ माना  जाता हैं. इससे माना जा सकता है की आपके जीवन में सब अच्छा चल रहा हैं. इससे आपको आने वाले समय में लाभ हो सकता हैं.

घर में जुगनू का आना माना जाता है की आपको धन लाभ होने वाला हैं. आपकी आर्थिक परिस्थिति दूर होने वाली हैं.

घर में तोते का आना शुभ या अशुभ

घर में तोते का आना शुभ माना जाता हैं. तोते को कामदेव का वाहन और कुबेर से संबंधित पक्षी माना जाता हैं. इसलिए तोता हमारे लिए भी शुभ माना जाता हैं. अगर तोता घर में आता है तो मान लीजिए आपको धन और व्यवसाय में लाभ होने वाला हैं.

घर में कछुआ आना शुभ या अशुभ

घर में कछुआ आना भी शुभ माना जाता हैं. यह भगवान विष्णु का कच्छप अवतार भी माना जाता हैं. इसलिए घर में कछुआ आने से भगवान विष्णु के आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं. साथ साथ इससे आपको धन लाभ होता हैं. इससे आपको सुख शांति की प्राप्ति होती हैं.

FAQs (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न)

घर में दो मुंहा साप आना कैसा होता है?

घर में दो मुंहा साप आना शुभ माना जाता हैं. इससे आपको धन लाभ हो सकता हैं. देवताओ के आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं.

घर में मेंढक का आना कैसा होता हैं?

चीन में मेंढक को धन का प्रतीक माना जाता हैं. मेंढक का घर में आना शुभ माना जा सकता हैं. इससे आपको धन की प्राप्ति हो सकती हैं.

घर में काली चींटी आना कैसा होता है?

घर में काली चींटी आना शुभ माना जाता हैं. इससे आपको ऐश्वर्य की प्राप्ति होती हैं. घर में सुख का वातावरण बना रहता हैं. इससे आपको धन और शांति की प्राप्ति होती हैं.

bilni-ka-ghar-bnana-shubh-ya-ashubh-kala-bhanwra (1)

निष्कर्ष            

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की बिलनी का घर बनाना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह बिलनी का घर बनाना शुभ या अशुभ / काला भंवरा घर में आना शुभ या अशुभ आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके – 4 सबसे पावरफुल टोटके 

शनिवार को कर्ज मुक्ति के उपाय – 4 सबसे प्रभावशाली उपाय

हरसिंगार के फूल कब आते हैं | हरसिंगार का पौधा घर में लगाना चाहिए 

Shailesh Nagar

Leave a Comment