भगवान को कैसे देखे / क्या किसी ने भगवान को देखा है – भगवान कहां मिलते हैं

भगवान को कैसे देखे / क्या किसी ने भगवान को देखा हैभगवान कहां मिलते हैं – हिंदू सनातन धर्म में तैतीस करोड़ देवी-देवता हैं. सभी हिंदू अपने हिसाब से तथा श्रद्धा के अनुसार विभिन्न प्रकार के देवी-देवता की पूजा अर्चना करते हैं. तथा मनुष्य भगवान से अपनी मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना करता हैं. और भगवान मनुष्य की मनोकामना पूर्ण भी करते हैं.

Bhagwan-ko-kaise-dekhe-kya-kisi-ne-dekha-h kha-milte (2)

लेकिन मनुष्य चाहता है. की जिसे वह मानते हैं. जो उनके देवी-देवता हैं. उनको कैसे देखे. भगवान को देखने की चाहना हर किसी के मन में होती हैं. अगर आपके मन में भी भगवान को देखने की चाहना हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं की भगवान को कैसे देखे तथा क्या किसी ने भगवान को देखा है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले है.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

भगवान को कैसे देखे                                       

इस संसार में सभी लोग भगवान की पूजा करते हैं. और हर किसी के मन में भगवान को देखने की चाहना होती हैं. इंसान को लगता हैं की जो भगवान हमारी मनोकामना पूर्ण करते हैं. अगर उनको देखकर उनके दर्शन हो जाए तो मनुष्य अवतार धन्य हो जाए.

लेकिन हम आपको बता रहे की इस दुनिया में कोई भी इंसान ऐसा नहीं हैं. जिसने भगवान को देखा होगा. भगवान को कोई भी इंसान नहीं देख सकता हैं. अगर कोई बोलता है. की उसने भगवान को देखा हैं. तो यह बात बिलकुल झूठ है. भगवान ऐसे ही किसी को नहीं दीखते हैं. लेकिन भगवान इंसान का काम जरुर करते हैं.

जब हम भगवान से मदद मांगते हैं. तब भगवान किसी इंसान को इंसान की मदद के लिए भेज देता हैं. उसे ही आप भगवान समझ सकते हैं. जैसे की आपके माता-पिता आपको बड़ा करते है आपको पालते हैं. वही आपके जीवन के कर्ता-धर्ता है. तो आपके माता-पिता आपके लिए भगवान माने जाते हैं. भगवान कोई शरीर के रूप में नहीं हैं. वह एक अदृश्य शक्ति हैं. जिसे हम अगर मन से चाहे तो महसूस कर सकते हैं.

क्या किसी ने भगवान को देखा है

इस दुनिया में आपको बहुत से लोग ऐसे मिल जाएगे. जो आपको बोलेगे की उन्होंने भगवान को देखा हैं. अगर कोई इंसान भगवान को देखने का दावा करता है. या फिर बोलता है की उसने भगवान को देखा है. तो यह बात 100 प्रतिशत झूट हैं.

भगवान एक ऐसी अदुश्य शक्ति हैं. जिसे अगर आप श्रद्धा से चाहे तो महसूस कर सकते हैं. की आपके आसपास भगवान हैं. लेकिन भगवान को देखना यह बात झूठ हैं. इस दुनिया में कोई भी इंसान ऐसा नहीं हैं. जिसने भगवान को देखा होगा.

Bhagwan-ko-kaise-dekhe-kya-kisi-ne-dekha-h kha-milte (3)

भगवान के सामने रोने से क्या होता है

भगवान के सामने वही इंसान रोता है. जो भगवान में पूर्ण श्रद्धा और विश्वास रखता हैं. ऐसे व्यक्ति सुख के समय में भी भगवान के सामने रोते हैं. क्योंकि भगवान ने उनकी इच्छा पूरी की हैं. तो खुशी के आंसू आ जाते हैं. इसके अलावा जो व्यक्ति दुखी होता है. वह भी भगवान के सामने रोता हैं. उस व्यक्ति को पूर्ण विश्वास है. की भगवान उनके दुख दूर करेगे.

भगवान के सामने रोने से मनुष्य का भाग्य खुल जाता हैं. तथा मनुष्य के दुखो का निवारण होता हैं. उस मनुष्य को पूरा विश्वास होता है की भगवान उनकी इच्छा पूरी करेगे. भगवान के सामने रोने से उनकी कृपा मनुष्य पर बरसने लगती हैं.

भगवान को कैसे महसूस करें

अगर आप सच्चे मन, श्रद्धा और विश्वास से भगवान को याद करते हैं. तो भगवान आपके आसपास होने का आपको महसूस होगा. वह एक अदुश्य शक्ति हैं. जिसे आप मन से याद करने पर महसूस कर सकेगे.

भगवान कहां मिलते हैं

भगवान कही पर भी नहीं मिलते हैं. उनका हम मनुष्य की तरह कोई घर नहीं हैं. वह एक शक्ति हैं. जिससे आप मिल नहीं सकते लेकिन महसूस कर सकते हैं.

भगवान का घर कहां है

भगवान का हम मनुष्य की तरह कोई घर या ठिकाना नहीं होता हैं. वह पुरे ब्रह्माण्ड में शक्ति के रूप में गुमते रहते हैं. और इस दुनिया को चलाते हैं.

Bhagwan-ko-kaise-dekhe-kya-kisi-ne-dekha-h kha-milte (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की भगवान को कैसे देखे तथा क्या किसी ने भगवान को देखा है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह भगवान को कैसे देखे / क्या किसी ने भगवान को देखा है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Shailesh Nagar

3 thoughts on “भगवान को कैसे देखे / क्या किसी ने भगवान को देखा है – भगवान कहां मिलते हैं”

  1. पूर्ण परमात्मा साकार है, सशरीर है। उसका नाम कबीरदेव अर्थात कबीर साहेब जी है। उसको देखा जा सकता है। वह सतलोक अर्थात सचखंड में रहता है।अधिक जानकारी के लिए वेदों का अध्ययन कीजिए।
    कबीर साहेब जी ने कहा है
    हे स्वामी सृष्टा मैं, सृष्टि हमारे तीर।
    दास गरीब अधर बसूं, अविगत सत कबीर।
    अनंत कोटि ब्रह्मांड का एक रती नही भार।
    सतगुरु पुरुष कबीर है, कुल के सिरजन हार।
    ऐसे अनेकों वाणियो में प्रमाण है कि Kabir is Supreme God.

    Reply
    • मैने ब्रम्ह देव को अपनी आंखो से देखा है और बात की है और वरदान प्राप्त किया है और जब तक ब्रम्ह देव मुझे 50 वरदान नही दे देते तब तक करोना वायरस खत्म नहीं हो सकता है

      Reply

Leave a Comment