बियर का नशा कितनी देर तक रहता है – बियर का नशा उतारने के उपाय

बियर का नशा कितनी देर तक रहता है – बियर का नशा उतारने के उपाय – आज के समय में बियर पीना एक शौक बन गया हैं. काफी लोग बियर शौक से पीते हैं. तो काफी लोग नशा करने के लिए यानी की आदत से मजबूर होने की वजह से बियर पीते हैं. जब लोग बियर पीने बैठते हैं. तो कुछ लोग बियर पीते ही जाते हैं. और उनको पता भी नही होता है की उन्होंने हद से ज्यादा बियर पी ली हैं.

Beer-ka-nasha-kitni-der-tak-rhta-h (1)

लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं. जो लिमिट में बियर पीना पसंद करते हैं. जो लोग बियर पीते हैं. उन्हें यह जानना जरूरी होता हैं. की बियर का नशा कितनी देर तक रहता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की बियर का नशा कितनी देर तक रहता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

बियर का नशा कितनी देर तक रहता है

अगर देखा जाए तो बियर पीने के बाद बियर का नशा छह से सात घंटे तक रहता हैं. बियर पीने के बाद भले ही उसका नशा छह से सात घंटे में उतर जाता हैं. लेकिन इसका हैंगओवर व्यक्ति के शरीर में काफी समय तक बना रहता हैं.

ऐसा माना जाता है की बियर पीने के बाद भले ही इसका नशा जल्दी उतर जाता हैं. लेकिन इसका असर बालो और पेशाब में काफी दिनों तक दिखाई देता हैं.

बार-बार खड़ा क्यों होता है – 5 सबसे प्रमुख कारण जाने

बियर का नशा उतारने के उपाय

बियर पीने के बाद कई बार आसानी से नशा उतरता नहीं हैं. ऐसे में हम समस्या में फंस जाते हैं. और हम हमारे जरूरी काम भी नही कर पाते हैं. ऐसे में कुछ उपाय करके हम बियर का नशा जल्दी उतार सकते हैं. ऐसे ही कुछ उपाय के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

नींबू पानी पीएं

बियर का नशा उतारने के लिए आप नींबू पानी पी सकते हैं. अगर बियर पीकर काफी समय हो गया हैं. और उसका हैंगओवर नही उतर रहा हैं. तो ऐसे में आप एक गिलास पानी में एक नींबू का रस डालकर पी सकते हैं.

यह उपाय करने से बियर से हुआ नशा जल्दी खत्म हो जाता हैं. तथा बियर पीने के कारण हो रहे सिरदर्द और उलटी की समस्या से भी छुटकारा मिलता हैं.

Beer-ka-nasha-kitni-der-tak-rhta-h (2)

दही का सेवन करे

बियर का नशा उतारने के लिए दही बहुत ही फायदेमंद माना जाता हैं. अगर बियर पीने के बाद नशा नही उतर रहा हैं. तो आपको बीना चीनी वाला एक कटोरी दही खा लेना चाहिए. इससे जल्दी ही नशा उतर जाता हैं.

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

नारियल पानी पीएं

बियर पीने से होने वाले नशे को उतारने के लिए आप नारियल पानी पी सकते है. बियर पीने के बाद अचानक से आपके शरीर से पानी की मात्रा कम हो जाती हैं. इस वजह से आपको अधिक नशा महसूस होने लगता हैं.

ऐसे में आपको नारियल पानी पीना चाहिए. नारियल पानी पीने से शरीर हाइड्रेट हो जाता हैं. और आपका बियर का नशा जल्दी उतर जाता हैं.

केले का सेवन करे

अगर आप चाहे तो केला खाकर भी बियर के नशे को उतार सकते हैं. केले में प्रचुर मात्रा में पोटेशियम और कार्बोहाइड्रेट पाया जाता हैं. जो आपके शरीर में पानी की कमी को दूर करने का काम करता हैं.

ऐसे में अगर आप केला खाते हैं. तो आपके शरीर में पानी की कमी दूर होती हैं. और बियर पीने से होने वाले नशे से जल्दी छुटकारा मिलता हैं.

अदरक का सेवन करे

अदरक और शहद को मिलाकर खाने से बियर से होने वाला नशा जल्दी उतर जाता हैं. इसके लिए आप अदरक को पीसकर उसमें शहद मिलाकर सेवन कर सकते हैं.

Beer-ka-nasha-kitni-der-tak-rhta-h (3)

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है बियर का नशा कितनी देर तक रहता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह बियर का नशा कितनी देर तक रहता है – बियर का नशा उतारने के उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

दिन में कितनी रस्सी कूदने चाहिए – रस्सी कूदने का सही समय 

Shailesh Nagar