बार-बार खड़ा क्यों होता है – 5 सबसे प्रमुख कारण जाने

बार-बार खड़ा क्यों होता है – 5 सबसे प्रमुख कारण जाने – काफी लोगो का बार बार खड़ा हो जाता हैं. इससे काफी लोग परेशान भी हो जाते हैं. लेकिन अगर आपका बार बार खड़ा हो रहा हैं. तो यह शारीरिक उत्तेजना की तरफ इशारा करता हैं.

कुछ डॉक्टर और एक्सपर्ट का मानना है की जिन लोगो में शारीरिक उत्तेजना अधिक होती हैं. ऐसे लोगो का बार बार खड़ा होता हैं. बार बार खड़ा होने के पीछे काफी सारे कारण होते हैं. जिसके बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

bar-bar-khada-kyo-hota-h (2)

दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आप जान सकते है की बार-बार खड़ा क्यों होता है. इसके अलावा हम इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

बार-बार खड़ा क्यों होता है

बार बार खड़ा होने के पीछे काफी सारे कारण होते हैं. जिसमें से कुछ मुख्य कारण के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

स्त्री के बारे में अधिक सोचना

अगर आप स्त्री के बारे में अधिक सोचते हैं. तो आपका बार बार खड़ा हो सकता हैं. यह आपकी शारीरिक उत्तेजना को दर्शाता हैं. अगर आपकी शारीरिक उत्तेजना अधिक हैं. तो आपको स्त्री के साथ संबंध बनाने के अधिक विचार आते हैं.

ऐसा होने पर आप स्त्री के बारे में अधिक सोचना शुरू कर देते हैं. इस वजह से आपका बार बार खड़ा हो जाता हैं.

शारीरिक उत्तेजना

अगर आपका बार बार खड़ा होता हैं. तो इसके पीछे सबसे बड़ा कारण शारीरिक उत्तेजना को भी माना जाता हैं. शरीर में शारीरिक उत्तेजना होना सामान्य बात मानी जाती हैं.

अगर आपके शरीर में भी बार बार शारीरिक उत्तेजना हो रही हैं. तो मान लीजिए की आप लड़की के बारे में सोच रहे हैं. और इस कारण से आपका बार बार खड़ा होता है.

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

गलत वीडियो देखना

अगर आप गलत वीडियो देख रहे हैं. तो इस कारण भी आपका बार बार खड़ा हो सकता हैं. जब भी आप गलत वीडियो देखते हैं. उस समय आपका खड़ा हो जाता हैं.

लेकिन एक बार गलत वीडियो देखने के बाद अगर वह वीडियो के बारे में आप सोच भी लेते हैं. या गलत वीडियो याद करते हैं. तो ऐसी स्थिति में भी आपका बार बार खड़ा हो सकता हैं.

जैसे की अगर आप रात के समय गलत वीडयो देखकर सोते हैं. तो सोने के बाद भी कई बार आपका खड़ा हो जाता हैं. तो कई बार गलत वीडियो भी आपका बार बार खड़ा होने का कारण बन सकता हैं.

शारीरिक संबंध के प्रति अधिक रूचि

अगर आप शारीरिक संबंध बनाने के प्रति अधिक रूचि रखते हैं. तो इस कारण भी आपका बार बार खड़ा हो सकता हैं. कुछ लोग होते हैं. जो अपना मन अपने पर्सनल काम में लगाकर रखते हैं. या फिर अपने काम में लगे रहते हैं.

ऐसे लोगो को गलत विचार करने का समय भी नही मिलता हैं. तो ऐसे लोगो का बार बार खड़ा नही होता हैं.

लेकिन जो लोग पुरे दिन सिर्फ स्त्री और गलत वीडियो के बारे में ही सोचते रहते हैं. और संबंध बनाने के बारे में ही सोचते हैं. तो ऐसे लोगो का बार बार खड़ा होता हैं.

bar-bar-khada-kyo-hota-h (1)

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

टेस्टोंस्टेरोंन हार्मोन के कारण

अगर आपका खड़ा होता हैं. तो इसके पीछे सबसे बड़ा कारण टेस्टोंस्टेरोंन हार्मोन को माना जाता हैं. टेस्टोंस्टेरोंन हार्मोन पुरुष के पुरुषत्व का निशानी माना जाता हैं.

ऐसा माना जाता है की पुरुष में टेस्टोंस्टेरोंन हार्मोन जितना बेहतर होता हैं. उतना अच्छा माना जाता हैं. टेस्टोंस्टेरोंन हार्मोन काफी लोगो में कम होता हैं. ऐसे लोगो का कम खड़ा होता हैं. यानी की जरूरत पड़ने पर खड़ा हो जाता हैं.

लेकिन जिन लोगो में टेस्टोंस्टेरोंन हार्मोन अधिक होता हैं. ऐसे लोगो का बार बार खड़ा हो जाता हैं. यानी की जरूरत नहीं होने पर भी खड़ा हो जाता हैं. इसलिए टेस्टोंस्टेरोंन हार्मोन अधिक होने पर भी बार बार खड़ा हो सकता हैं.

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा

एक तो ऐसे लोग होते है जिनका बार बार खड़ा हो जाता है. तो दूसरी तरफ ऐसे लोगो भी होते हैं. जिनका बड़ी मुश्किल से खड़ा होता हैं. अगर किसी को खड़ा नही होने की परेशानी हैं. तो ऐसे में व्यक्ति नीचे बताई गई दवाई का उपयोग कर सकता हैं.

स्टेंडरा कैप्सूल

जिनका खड़ा नही होता हैं. वह इस दवाई का सेवन कर सकते हैं. शारीरिक संबंध बनाने के एक से दो घंटे पहले यह दवाई लेने से अच्छी तरह खड़ा होता हैं. इससे लिंग का ब्लड फ्लो अचानक से बढ़ जाता हैं.

लेकिन इस दवाई से आपको हानि भी हो सकती हैं. इसकी लत आपको लग सकती हैं. इसलिए डॉक्टर की राय के बाद ही इस दवाई का उपयोग करे.

इडी बूस्टर कैप्सूल

जिनका लिंग खड़ा नही होता हैं. या फिर बहुत जल्दी वीर्य पतन हो जाता हैं. ऐसे लिंग को यह दवाई बूस्ट करती हैं. इस दवाई के सेवन से खड़ा भी होता हैं. और आप आपके पार्टनर को संतुष्ट भी कर पाते हैं. लेकिन इस दवाई का सेवन भी ध्यान से करे. और डॉक्टर को पूछने के बाद ही करे.

पतंजलि यौवन चूर्ण

यह एक आयुर्वेदिक चूर्ण होने की वजह से इसका सेवन भी आपके लिए लाभदायी हो सकता हैं. खड़ा नही होने की समस्या को यह चूर्ण जडमूल से खत्म करता हैं. यह चूर्ण आयुर्वेदिक होने की वजह से साइड इफेक्ट ना के बराबर होते हैं. लेकिन भी किसी आयुर्वेदाचार्य की सलाह के भी सेवन करे.

हिमालया फोर्ट टेबलेट

यह आयुर्वेदिक दवाई है. लेकिन टेबलेट फॉर्म में आती हैं. जिससे आपको निगलने में आसानी हो सकती हैं. लिंग खड़ा नही होने की समस्या वाले लोग इसका सेवन कर सकते हैं. लेकिन डॉक्टर की राय के बाद.

FAQs (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न)

खड़ा नही होने की समस्या में क्या करे?

अगर खड़ा नही होता हैं. तो मानसिक चिंता और तनाव से दूर रहे. और किसी एक्सपर्ट डॉक्टर की राय ले.

लिंग में ढीलापन की समस्या में क्या करे?

इसके लिए आप पतंजलि का यौवन चूर्ण इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन डॉक्टर की सलाह के बाद.

लिंग खड़ा नही होने की समस्या जडमूल से कैसे खत्म करे?

इस समस्या को जडमूल से खत्म करने के लिए आपको व्यायाम और योगा आदि रोजाना करना होगा. साथ साथ आपको अपनी डायट में संतुलित आहार को शामिल करना होगा. अगर आप ऐसा नियमितरुप से करते हैं. तो आपको खड़ा नही होने की समस्या से जडमूल से राहत मिलेगी.

bar-bar-khada-kyo-hota-h (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है बार-बार खड़ा क्यों होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह बार-बार खड़ा क्यों होता है – 5 सबसे प्रमुख कारण जाने आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

दिन में कितनी रस्सी कूदने चाहिए – रस्सी कूदने का सही समय 

Shailesh Nagar