अश्वगंधा से कितने दिन में हाइट बढ़ती है – एक्सपर्ट से जाने सही बात

अश्वगंधा से कितने दिन में हाइट बढ़ती हैएक्सपर्ट से जाने सही बात – अश्वगंधा एक बहुत ही अच्छी जड़ी बुट्टी मानी जाती हैं. इस जड़ी बुट्टी का उपयोग आयुर्वेदिक दवाइयां बनाने में होता हैं. वैसे तो अश्वगंधा के बहुत सारे लाभ हैं. जैसे की यह हमारे शरीर को बूस्ट करने का काम करता हैं. साथ साथ यह हमारी प्रजनन क्षमता को बढाता हैं.

लेकिन काफी लोगो का मानना है की अश्वगंधा के सेवन से हाईट बढती है. इसके पीछे का कारण क्या है. और कितने दिनों में अश्वगंधा से हाईट बढती हैं. इन सभी के बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. इसलिए इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

ashwagandha-se-kitne-din-me-height-badhati (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की अश्वगंधा से कितने दिन में हाइट बढ़ती हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

अश्वगंधा से कितने दिन में हाइट बढ़ती है

अश्वगंधा से हाईट बढती भी है या नही इसका अभी तक कोई भी पुख्ता सबूत नही हैं. लेकिन काफी लोगो का मानना है की अश्वगंधा के सेवन से हाईट बढती हैं. एक सर्वे में पता चला है की लगातार काफी दिनों तक अश्वगंधा का सेवन करने से हाईट बढती हैं.

कुछ हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है की अश्वगंधा का सेवन करने से विटामिन और प्रोटीन दोनों एक साथ मिलता हैं. इससे हमारे शरीर को एक मजबूत रसायण मिलता हैं. इससे हमारे शरीर के एचजीएच लेवल में भी वृद्धि होती हैं. यह हमारे शरीर के हार्मोन को बढाने के काम करता है.

इसलिए अगर आप रोजाना अपनी डायट में अश्वगंधा को शामिल करते हैं. तो इससे आपके हाईट में बढ़ोतरी होती हैं. हाईट में वृद्धि देखने के लिए आपको लगातार तीन से चार महीने तक अश्वगंधा का सेवन करना चाहिए. लेकिन अगर आपको अश्वगंधा के सेवन से शरीर में कोई भी साइड इफेक्ट दिख रहे हैं. तो आप इसे खाना बंद कर दे.

अगर आप हाईट बढाने के लिए अश्वगंधा का सेवन करने जा रहे हैं. तो एक बार इसकी मात्रा और सेवन विधि के बारे में आयुर्वेद चिकित्सक की राय जरुर ले. अगर आपके शरीर में कोई अन्य बीमारी हैं. तो ऐसे में भी अश्वगंधा के सेवन से आपको हानि हो सकती हैं.

ashwagandha-se-kitne-din-me-height-badhati (2)

हिमालय कॉन्फिडो कितने दिन तक खाना चाहिए / हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट्स के फायदे

अश्वगंधा के फायदे पुरुषों के लिए

अश्वगंधा का सेवन पुरुषो के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता हैं. इसके सेवन से पुरुषो में होने वाले फायदों के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

प्रजनन क्षमता को बढाता है

अगर किसी पुरुष की प्रजनन क्षमता कम हो गई हैं. अगर कोई पुरुष बिस्तर पर अधिक समय तक टिक नही पाते हैं. अपने पार्टनर को संतुष्ट नही कर पाते हैं. ऐसे लोगो के लिए अश्वगंधा बहुत ही फायदेमंद साबित होता हैं. इससे पुरुष की प्रजनन जमता में वृद्धि होती हैं.

शीघ्रपतन की समस्या में फायदेमंद

अगर कोई पुरुष शीघ्रपतन की समस्या से पीड़ित हैं. अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध के दौरान जल्दी स्खलित हो जाते हैं. ऐसे पुरुष के लिए भी अश्वगंधा फायदेमंद साबित होता हैं. शीघ्रपतन की समस्या के लिए अश्वगंधा रामबाण औषधि माना जाता हैं.

शुक्राणु की वृद्धि में फायदेमंद

काफी पुरुषो में शुक्राणु की कमी पाई जाती हैं. ऐसी स्थिति में पुरुष का स्पर्म बच्चा पैदा करने में सक्षम नही होते हैं. इसलिए शुक्राणु की कमी को दूर करना होता हैं.

अगर किसी पुरुष में शुक्राणु की कमी हैं. तो ऐसे पुरुष को अश्वगंधा का सेवन करना चाहिए. इससे शुक्राणु की कमी दूर होती हैं. साथ साथ शुक्राणु की गुणवत्ता में भी सुधार देखने को मिलता हैं.

कामेच्छा में वृद्धि

काफी पुरुष मानसिक तनाव और चिंता के कारण कामेच्छा की कमी से पीड़ित हो जाते हैं. ऐसे में पुरुष को संबंध बनाने का मन नही होता हैं.

अगर किसी पुरुष में कामेच्छा की कमी हैं. तो ऐसे पुरुष में भी अश्वगंधा काफी लाभदायी माना जाता हैं. अश्वगंधा के रोजाना सेवन से पुरुष में कामेच्छा की वृद्धि होती हैं. वह अपने पार्टनर को संतुष्ट करने में भी सक्षम होता हैं.

ashwagandha-se-kitne-din-me-height-badhati (3)

सर्वाइकल का धागा कहा मिलता है / सर्वाइकल को हमेशा के लिए खत्म करने का तरीका 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है अश्वगंधा से कितने दिन में हाइट बढ़ती है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह अश्वगंधा से कितने दिन में हाइट बढ़ती हैएक्सपर्ट से जाने सही बात आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

Shailesh Nagar

Leave a Comment