अफीम का नशा कितने समय तक रहता है / अफीम का नशा उतारने का घरेलू नुस्खा

अफीम का नशा कितने समय तक रहता है / अफीम का नशा उतारने का घरेलू नुस्खा – अफीम के बारे में तो आप सभी लोगो ने सुना ही होगा. जिससे काफी लोग नशा करते हैं. लेकिन ऐसा माना जाता है की दुसरे नशों की तुलना में अफीम का नशा सबसे अधिक भयंकर और नुकसानदायी माना जाता हैं. अफीम का नशा करने के बाद इंसान अपना होंस खो बैठता हैं.

ऐसा माना जाता है की अफीम का नशा करने के बाद 20 मिनट के भीतर इसका नशा चढ़ने लगता हैं. और इस नशे से इंसान के शरीर में काफी तेजी से बदलाव होते हुए भी दिखाई देते हैं. जिसमे अफीम का नशा करने के बाद व्यक्ति को पसीना आना और दिल की धड़कन तेज होने की समस्या भी शामिल हैं.

Afeem-ka-nasha-kitne-samay-tak-rhta-h (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की अफीम का नशा कितने समय तक रहता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

अफीम का नशा कितने समय तक रहता है

अगर कोई व्यक्ति अफीम का नशा कर लेता हैं. तो उस व्यक्ति को अफीम का नशा चढने में करीब 20 मिनट का समय लगता हैं. लेकिन एक बार नशा चढने के बाद उतरने में काफी समय लग जाता हैं.

अफीम का नशा चढने के बाद नशा उतरने में लगभग 36 घंटे के करीब का समय लग जाता हैं. यानी की करीब एक से दो दिन तो लगते ही हैं इस नशे को उतरने में.

कुछ हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है की अफीम का नशा करने के बाद उसे उतरने में कम से कम एक दिन से अधिक दिन का ही समय लग सकता हैं. एक दिन के भीतर कभी भी अफीम का नशा नही उतरता हैं.

क्या चीज खाने से बच्चा गिर जाता है? – बच्चा गिराने के बाद क्या होता है

अफीम का नशा उतारने का घरेलू नुस्खा

अफीम का नशा वैसे तो बहुत हो घातक होता हैं. अगर किसी ने अफीम का नशा का अधिक कर लिया हैं. तो वह उस व्यक्ति के काफी अधिक घातक साबित हो सकता हैं. लेकिन कुछ घरेलू नुस्खे हैं. जिसे अपनाकर अफीम का नशा उतारा जा सकता हैं. ऐसे ही कुछ मुख्य नुस्खे के बारे में हमने नीचे जानकरी प्रदान की हैं.

हिंग फायदेमंद

अगर किसी ने अफीम का नशा कर लिया हैं. और नशा उतरने का नाम नही ले रहा हैं. तो ऐसे में आप उसे हिंग का घोल बनाकर पीला सकते हैं. इसके लिए आपको एक कप जितना गुनगुना पानी लेना हैं. इसके बाद उसमे एक चुटकी जितना हिंग डालना हैं. और उस व्यक्ति को पीला देना हैं. ऐसा करने से अफीम का नशा का जल्दी ही उतर जाता है.

रीठे का पानी फायदेमंद

अगर किस ने अफीम का नशा का भयंकर नशा कर लिया हैं. और नशा उतरने का नाम नही ले रहा हैं. तो ऐसे समय में आप पीड़ित व्यक्ति को रीठे का पानी पीला सकते हैं. ऐसा माना जाता है की रीठे वाला पानी पिलाने से तुरंत ही नशा उतर जाता हैं.

यह दोनों उपाय अफीम का नशा उतारने के लिए कारगर माने जाते हैं. इन दोनों उपाय के अलावा और कोई भी उपाय नही हैं. जिससे अफीम का नशा का उतारा जा सके. अगर आप इन दोनों उपाय को आजमा चुके हैं. फिर भी अफीम का नशा नही उतर रहा हैं. तो ऐसे में आपको तुरंत ही डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए.

Afeem-ka-nasha-kitne-samay-tak-rhta-h (2)

भ्रूण में सबसे पहले कौन सा अंग बनता है – भ्रूण को पोषण कैसे मिलता है 

अफीम खाने से क्या होता है शरीर में?

अफीम खाने से शरीर में कुछ नीचे बताए गए लक्षण दिखाई दे सकते हैं.

  • अफीम खाने के बाद शरीर में अधिक पसीना आने की समस्या दिखाई देती हैं. इसके अलावा शरीर बेचैन हो जाता हैं.
  • अफीम खाने के बाद आँखों से कम दिखाई देता हैं. और कई बार तो धुंधलापन दिखाई देता हैं.
  • अफीम खाने के बाद कई बार सीने में दर्द होता हैं. और सांस लेने में भी तकलीफ होने लगती हैं.
  • अफीम खाने के बाद ठंड लगती हैं. साथ साथ पसीना भी खूब आता हैं.
  • अफीम खाने के बाद सांस तेजी से चलती हैं. या फिर कई बार सांस बहुत धीमी चलने लगती हैं.
  • अफीम खाने के बाद सोने में कठिनाई उत्पन्न होती हैं. अफीम का नशा इतना अधिक हो जाता है की नींद भी नही आती हैं.
  • अफीम खाने के बाद सिरदर्द रहता हैं. और भूख भी ज्यादा लगती हैं.

Afeem-ka-nasha-kitne-samay-tak-rhta-h (3)

ध्यान करते समय क्या सोचना चाहिए – ध्यान केंद्रित कैसे करें

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है अफीम का नशा कितने समय तक रहता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा अफीम का नशा कितने समय तक रहता है / अफीम का नशा उतारने का घरेलू नुस्खा आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

इस महीने का शुभ दिन कौन सा है – सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने 

 

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment