आठवें महीने में लड़के के लक्षण – 10 ऐसे लक्षण जाने जो 100 प्रतिशत काम करते है

आठवें महीने में लड़के के लक्षण – 10 ऐसे लक्षण जाने जो 100 प्रतिशत काम करते है – किसी भी महिला के लिए प्रेगनेंसी का आठवां महिना बहुत ही ख़ास माना जाता हैं. अगर कोई प्रेगनेंट महिला प्रेगनेंसी में सबसे ज्यादा इंजॉय करती हैं. तो यह आठवाँ महिना हैं. इस महीने में प्रेगनेंट महिला को सबसे अधिक ध्यान रखने की भी जरूरत पडती है. इन दिनों परिवार वाले भी प्रेगनेंट महिला का अधिक ध्यान रखते हैं. और उसके खानपान पर भी ध्यान रखते हैं.

इन दिनों एक महिला में कुछ अलग प्रकार के लक्षण दिखाई देते हैं. जिसके बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता हैं. तो यह महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Aathve-mahine-me-ladke-ka-lakshan (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की आठवें महीने में लड़के के लक्षण क्या होते हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

आठवें महीने में लड़के के लक्षण

आठवें महीने में गर्भ में लडके होने के कुछ मुख्य लक्षण के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

गर्भवती महिला के स्तनों का आकार

अगर किसी महिला को आठवें महीने में बाएं स्तन की तुलना में दाया स्तन अधिक बड़ा और टाइट हो गया हैं. तो यह गर्भ में लड़का होने का प्रमुख लक्षण माना जाता हैं.

महिला के मुड में बदलाव

अगर किसी गर्भवती महिला का मुड बार बार बदल रहा हैं. आठवें महीने में महिला का मुड सस्विंग हो रहा हैं. गर्भवती महिला का मुड अचानक से खुश तो कभी अचानक से एग्रेसिव हो जाता हैं. तो यह गर्भ में लड़का होने का संकेत माना जाता हैं.

गर्भ में बच्चा डाई तरफ होना

अगर किसी भी महिला के गर्भ में बच्चा दाएं तरफ रहता हैं. तो ऐसा माना जाता है की गर्भ में लड़का हैं. आठवें महीने में किसी भी गर्भवती महिला को यह अहसास होता है की उसका बच्चा गर्भ में दाएं तरफ है या फिर बाएँ तरफ हैं. अगर बच्चा दाएं तरफ हैं. तो गर्भ में लड़का होने का लक्षण माना जाता हैं.

Aathve-mahine-me-ladke-ka-lakshan (2)

प्रेगनेंसी में ब्रेस्ट को कैसे बढ़ाये – 7 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी

गर्भ में अधिक हलचल महसूस होना

अगर किसी गर्भवती महिला को गर्भ में सामान्य से अधिक हलचल महसूस हो रही हैं. तो यह गर्भ में लड़का होने का लक्षण माना जाता हैं.

बालों का अधिक झड़ना

सामान्य से अधिक बाल झड़ना शुरू होते हैं. तो मान लीजिए की गर्भ में लड़का हैं. ऐसा माना जाता है की गर्भवती होने के बाद अगर किसी महिला को आठवें महीने में बाल अधिक झड़ना शुरू होते हैं. तो यह लड़का होने का लक्षण माना जाता हैं.

महिला के निप्पल का रंग काला होना

अगर किसी महिला को आठवें महीने में निप्पल का रंग अधिक काला गहरा हो जाता हैं. तो यह भी गर्भ में लड़का होने का लक्षण माना जाता हैं.

महिला का पेट अधिक झुका हुआ होना

अगर किसी महिला का पेट आठवें महीने में अधिक लटका हुआ दिखाई देता हैं. तो यह लडकी होने का लक्षण माना जाता हैं.

लेकिन पेट अधिक लटका हुआ नही हैं. और अधिक नीचे झुका हुआ नही दिखाई दे रहा हैं. तो यह गर्भ में लड़का होने का लक्षण माना जाता हैं.

भ्रूण में सबसे पहले कौन सा अंग बनता है – भ्रूण को पोषण कैसे मिलता है 

महिला के मुंह पर मुंहासे निकलना

अगर किसी गर्भवती महिला को आठवें महिने में मुंह पर अधिक मुहांसे निकल आते हैं. तो यह भी लड़का होने का मुख्य लक्षण माना जाता हैं.

महिला के पेशाब का रंग गाढ़ा होना

अगर किसी गर्भवती महिला के पेशाब का रंग आठवें महीने में अधिक गाढ़ा और पीला हो जाता हैं. तो यह भी गर्भ में लड़का होने का मुख्य लक्षण माना जाता हैं.

महिला के पैरो में ठंडक महसूस होना

अगर किसी गर्भवती महिला को आठवें महीने में पैरो में अधिक ठंडक महसूस हो रही हैं. या फिर चेहरे की सुंदरता बढ़ रही हैं. तो यह भी गर्भ में लड़का होने का लक्षण माना जाता हैं.

महिला की मोर्निंग सिकनेस

अगर किसी गर्भवती महिला को आठवें महीने में कम मोर्निग सिकनेस हो रही हैं. यानी की कम कमजोरी महसूस हो रही हैं. तो यह भी गर्भ में लड़का होने का लक्षण माना जाता हैं.

Aathve-mahine-me-ladke-ka-lakshan (1)

ध्यान करते समय क्या सोचना चाहिए – ध्यान केंद्रित कैसे करें

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है आठवें महीने में लड़के के लक्षण क्या होते है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा आठवें महीने में लड़के के लक्षण – 10 ऐसे लक्षण जाने जो 100 प्रतिशत काम करते है  आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

इस महीने का शुभ दिन कौन सा है – सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने 

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

Shailesh Nagar

Leave a Comment