आस-पास के सिनेमाघरों में लगी फ़िल्में की जानकारी कैसे जाने

आस-पास के सिनेमाघरों में लगी फ़िल्में की जानकारी कैसे जाने – अपने देश में काफी लोग ऐसे है. जो सिनेमा देखना पसंद करते हैं. और सिनेमा देखने के लिए सिनेमाघरों में जाती भी हैं. लेकिन कई बार आपको आपके आसपास के सिनेमाघर में कौनसी फिल्म लगी हैं. इस बारे में पता नहीं होता हैं.

इस दौरान आप आप आपके आसपास के सिनेमाघर में खुद जाते हैं. और पता लगाते हैं. की कौनसी फिल्म लगी हैं. अगर फिल्म आपकी पसंदीदा लगी हैं. तो आपके लिए अच्छी बात हैं. और आप सिनेमा देखने के लिए बैठ जाएगे.

लेकिन कई बार क्या होता है. की जब आप सिनेमाघर में फिल्म के बारे में पता लगाने जाते हैं. और आपकी पसंदीदा फिल्म नही लगी हुई होती हैं. तो आपको फिल्म देखे बीना घर वापस आना पड़ता हैं. और ऐसे में आपका फ़ालतू का समय बर्बाद हो जाता हैं.

Aas-pas-ke-cinemagharo-me-lagi-filmo-ki-jankari (2)

लेकिन अगर आपको घर बैठे ही पता चल जाए की आपके आसपास के सिनेमाघर में कौनसी फिल्म लगी हैं. तो आपके लिए कैसा रहेगा. यह आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा. आप अपनी पसंदीदा फिल्म के बारे में जानकर सिनेमाघर पहुंच जाएगे. और आपकी पसंदीदा फिल्म देख पाएगे.

ऐसी ही कुछ वेबसाइट के बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं. जिसके माध्यम से आप घर बैठे आपके आसपास के सिनेमाघर में लगी फिल्म के बारे में जान पाएगे. सिर्फ इतना ही नही आप उस वेबसाइट से टिकट भी ऑनलाइन खरीद पाएगे. ताकि आपको सिनेमाघर पहुँचने के बाद टिकट ना खरीदना पड़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आस-पास के सिनेमाघरों में लगी फ़िल्में के बारे में बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

आस-पास के सिनेमाघरों में लगी फ़िल्में

अगर आप आपके आसपास के सिनेमाघरों में लगी फिल्मो के बारे में जानना चाहते हैं. तो आगे का आर्टिकल पूरा पढ़े. और दिए गए स्टेप को फॉलो करे.

BookMyShow से जान सकते है फिल्म के बारे में

BookMyShow वेबसाइट के माध्यम से आसपास के सिनेमाघरों में लगी फिल्म के बारे में जानने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप का पालन करे.

  • BookMyShow वेबसाइट के माध्यम से आसपास के सिनेमाघरों में लगी फिल्म के बारे में जानने के लिए सबसे पहले आपको BookMyShow की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए आप दी गई लिंक https://in.bookmyshow.com/explore/home/ahmedabad पर क्लिक करे.
  • जैसे ही आप लिंक पर क्लीक करते हैं. आपके सामने BookMyShow वेबसाइट का होम पेज आ जाएगा. जहां लेफ्ट साइड आपको लोकेशन का चुनाव करने के लिए कहां जाएगा.
  • सबसे पहले आपको लोकेशन का चुनाव करना होगा. इससे आपको आपके आसपास के सिनेमाघरों में लगी फिल्मो के बारे में जानकारी मिलेगी.
  • जैसे ही आप लोकेशन का चुनाव करते हैं. आपको नीचे की तरफ स्लाइड करके जाना हैं. जो की पेज का होम पेज कहलाता है. स्लाइड करके नीचे जाने के बाद आपको होम वाले ऑप्शन में फिल्मो के पोस्टर के साथ फिल्मो के नाम दिखाई देगे.
  • अब आप जो फिल्म देखना चाहते हैं. उस वाले पोस्टर पर आपको क्लीक करना होगा.
  • जैसे ही आप पोस्टर पर क्लीक करते हैं. आपको नीचे की तरफ रेड कलर में Book tickets नाम का ऑप्शन दिखाई देगा.
  • अब आपको Book tickets वाले ऑप्शन पर क्लीक करना हैं. जैसे ही आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं. आपके सामने आपके आसपास के सिनेमाघरों के नाम दिखाई देगे.
  • इस पेज पर जैसे जैसे आप स्लाइड करके नीचे जाते हैं. आपको आपके आसपास के सभी सिनेमाघरों के नाम देखने को मिल जाएगा.
  • आप अपनी पसंद के सिनेमाघर का चुनाव करके वही से टिकट भी बुक करवा सकते हैं.

Aas-pas-ke-cinemagharo-me-lagi-filmo-ki-jankari (3)

तो कुछ इस प्रकार से आप BookMyShow वेबसाइट के माध्यम से आपके आसपास के सिनेमाघरों में लगी फिल्म के बारे में  बारे में जान सकते हैं. अगर आप BookMyShow की वेबसाइट पर विजिट नही करना चाहते हैं. तो आप अपने मोबाइल में BookMyShow एप्लीकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं.

एप्लीकेशन आपको आपके मोबाइल के प्ले स्टोर में आसानी से मिल जाएगा. जो हमने आपको ऊपर स्टेप बताए हैं. वही स्टेप आपको एप्लीकेशन भी फ़ॉलो करने हैं. क्योंकि इसकी वेबसाइट और एप्लीकेशन में फिल्म के बारे में जानने के लिए सेम मेथड हैं.

Aas-pas-ke-cinemagharo-me-lagi-filmo-ki-jankari (1)

चंद्रशेखर आजाद की पत्नी का नाम / चंद्रशेखर आजाद से जुडी कुछ मुख्य बातें

निष्कर्ष                   

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आस-पास के सिनेमाघरों में लगी फ़िल्में के बारे में बताया है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आस-पास के सिनेमाघरों में लगी फ़िल्में की जानकारी कैसे जाने आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

क्या भूत होते हैं – क्या कुत्ते भूत देख सकते हैं?

गोरी त्वचा के लिए लिपस्टिक – 3 सबसे शानदार लिपस्टिक की जानकारी 

शादी के बाद हनीमून कैसे करते हैं – जाने कुछ अन्दर की बाते

Shailesh Nagar

Leave a Comment