आंतों की सफाई के लिए टेबलेट – 3 सबसे अच्छी टेबलेट की जानकरी

आंतों की सफाई के लिए टेबलेट – 3 सबसे अच्छी टेबलेट की जानकरी – आंत हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की आंत हमारे शरीर में खाना पचाने का कार्य करता हैं. अगर किसी कारण से हमारे आंत खराब हो जाते हैं. तो वह खाना पचाने योग्य नही रहते हैं. और जब हमारा खाना सही से नही पचता हैं. तब हमें अन्य और भी प्रकार की समस्याओ का सामना करना पड़ता हैं.

कुछ हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है की आंत की साफ सफाई भी हमारे लिए काफी जरुरी होता हैं. अगर हम हमारे आंतो की साफ सफाई सही से नही करते हैं. तो हमारे आंत किसी भी इन्फेक्शन की चपेट में आ जाते हैं.

Aanto-ki-safai-ke-lie-tablet (2)

वैसे तो काफी लोग अपने आंतो की सफाई के लिए डीटोक्स पानी का उपयोग करते हैं. लेकिन कुछ ऐसी टेबलेट भी है जिसके सेवन से आप आपके आंतो को अच्छी तरह साफ़ कर सकते हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आंतों की सफाई के लिए टेबलेट बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

आंतों की सफाई के लिए टेबलेट

अगर आप आंतो की सफाई के लिए कोई टेबलेट लेना चाहते हैं. तो हमने नीचे कुछ टेबलेट के नाम बताये है. जिसे लेने से आपके आंतो की सफाई अच्छे से हो जाती हैं.

ल्युरिक गट क्लीन (Layurik Gut Clean)

अगर आंत की सफाई के लिए कोई टेबलेट लेना चाहते हैं. तो आप ल्युरिक गट क्लीन नामक टेबलेट अपने आंतो की सफाई के लिए ले सकते हैं. ऐसा माना जाता है की यह टेबलेट 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक हैं. और बीना किसी दर्द के आपके आंतो की सफाई करती हैं.

इसके अलावा इस टेबलेट से आपको पाचन से जुडी समस्या से भी निजात मिलता हैं. अगर आप यह टेबलेट खरीदना चाहते हैं. तो इस टेबलेट का 30 नोज का कंटेनर आपको 600 से 700 रूपये के करीब मिल जायेगा. यह टेबलेट आपको आपके आसपास के किसी भी मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन माध्यम से मिल जायेगा.

केरला आयुर्वेदा त्रिफला टेबलेट (Kerla Ayurveda Triphala Tablet)

अपने आंतो की सफाई के लिए आप केरला आयुर्वेदा त्रिफला टेबलेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह टेबलेट भी आपके आंतो की सफाई के के लिए बेहतरीन मानी जाती हैं. ऐसा माना जाता है की केरला आयुर्वेदा त्रिफला टेबलेट पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक टेबलेट हैं. जिसके साइड इफेक्ट बिलकुल भी ना के बराबर है.

काफी लोग अपने आंतो की सफाई के लिए केरला आयुर्वेदा त्रिफला टेबलेट का इस्तेमाल करते हैं. अगर आप इस टेबलेट को खरीदना चाहते हैं. तो यह टेबलेट भी आपके आसपास के किसी भी आयुर्वेदिक मेडिकल स्टोर पर से आसानी से मिल जायेगा. इस टेबलेट का 100 गोली का कंटेनर आपको 200 से 250 रूपये के करीब मिल जायेगा.

Aanto-ki-safai-ke-lie-tablet (1)

प्रेगनेंसी में ब्रेस्ट को कैसे बढ़ाये – 7 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी

आंतों की सफाई के लिए आयुर्वेदिक दवा

हमने ऊपर जो दो टेबलेट के नाम बताए है. वह दोनों टेबलेट पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक मानी जाती हैं. अगर आप चाहे तो ऊपर दी गई दोनों दवा में से कोई भी एक दवा का उपयोग आंतो की सफाई के लिए कर सकते हैं.

वैसे तो यह दोनों दवा पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक होने के कारण इसके कोई भी साइड इफेक्ट नही हैं. लेकिन फिर भी इस दवाई का उपयोग करने से पहले एक बार अपने आयुर्वेदाचार्य की सलाह जरुर ले.

भ्रूण में सबसे पहले कौन सा अंग बनता है – भ्रूण को पोषण कैसे मिलता है 

आंतों की सफाई के लिए क्या करना चाहिए

आंतो के सफाई के लिए आप कुछ घरेलू उपाय कर सकते हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • अगर आप अपने आंतो को अच्छे से और सफाई वाले रखना चाहते हैं. तो आपको रोजाना ही सब्जियों का जूस पीना चाहिए. सब्जियों में आप पालक, ब्रोकली, फूलगोभी, लौकी, टमाटर, गाजर आदि का जूस पी सकते हैं. इन सभी सब्जियों के जूस का सेवन करने से शरीर में मौजूद टोक्सिन बाहर निकलते हैं. और आंतो की अच्छे से सफाई हो जाती हैं.
  • आंतो की सफाई के लिए नमक वाला पानी भी काफी फायदेमंद माना जाता हैं. कुछ हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है की थोड़े से गुनगुने पानी में एक चम्मच जितना नमक डालकर पीने से आंतो की अच्छे से सफाई होती हैं.
  • आंतो की सफाई के लिए आप लेमन जूस का सेवन भी कर सकते हैं. अगर आप रोजाना सुबह उठकर लेमन जूस का सेवन करते हैं. तो इससे आपके आंतो की सफाई होती हैं.

Aanto-ki-safai-ke-lie-tablet (3)

ध्यान करते समय क्या सोचना चाहिए – ध्यान केंद्रित कैसे करें

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आंतों की सफाई के लिए टेबलेट का नाम बताया है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा आंतों की सफाई के लिए टेबलेट – 3 सबसे अच्छी टेबलेट की जानकरी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

इस महीने का शुभ दिन कौन सा है – सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने 

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment